Top
गवर्नेंस

UP : 'सर BJP वालों ने मुझे थप्पड़ मारा, ये लोग बम वगैरा भी लेकर आए हैं' इटावा के SP का वायरल हुआ वीडियो

Janjwar Desk
11 July 2021 12:59 AM GMT
UP : सर BJP वालों ने मुझे थप्पड़ मारा, ये लोग बम वगैरा भी लेकर आए हैं इटावा के SP का वायरल हुआ वीडियो
x

(अपने अधिकारी को भाजपा समर्थक द्वारा थप्पड़ मारने की बाबत बताते एसपी इटावा प्रशांत कुमार)

सत्ता के चरणों मे लोटे प्रशासन के भी कई रूप दिखे। लेकिन इस कड़ी में एसपी सिटी इटावा का जो वीडियो वायरल हुआ वह तारीफेकबिल है और हिम्मत की दाद एसपी को की कम से कम ऐसे समय उनमें खुलकर सच स्वीकारने में आपत्ति नहीं है...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में जिला स्तर से जादा ब्लॉक स्तर में हिंसा देखने को मिली। हिंसा इतनी की उन्नाव में पत्रकार को खुद सीडीओ ने कूट डाला। हिंसा इतनी की जिसकी एसपी इटावा खुद तस्दीक कर गये। थप्पड़ खाने के बाद एसपी ने जो कहा उसे आधिकारिक बयान के तौर पर ही लेना चाहिए।

प्रदेश के तमाम जिलों से हिंसा, पथराव, गोलीबारी और बीडीसी सदस्यों (BDC Member) की धर-पकड़ की खबरें आती रहीं। इस दौरान शनिवार 9 जुलाई की शाम इटावा के एसपी सिटी का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में एसपी सिटी मोबाइल पर अपने सीनियर को हालात बताते नजर आ रहे हैं, वह कह रहे हैं कि उन्हें भाजपा के लोगों ने थप्पड़ मारा है।

इसी तरह प्रयागराज, हमीरपुर, अलीगढ़, हाथरस, प्रतापगढ़, सोनभद्र, लखीमपुर, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, कन्नौज, इटावा (Etawah), झांसी, आजमगढ़, देवरिया, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, संभल इत्यादि तमाम जिलों से हिंसा, मारपीट, पत्थरबाजी, अपहरण आदि की खबरें आती रहीं। पुलिस के मुताबिक कुल 17 जिलों में गड़बड़ी हुई है।

एसपी के मुताबिक सामने खड़े बवाली

इस बीच सत्ता के चरणों मे लोटे प्रशाशन के भी कई रूप दिखे। लेकिन इस कड़ी में एसपी सिटी (SP City) इटावा का जो वीडियो वायरल हुआ वह तारीफेकबिल है। और हिम्मत की दाद एसपी को की कम से कम ऐसे समय उनमें खुलकर सच स्वीकारने में आपत्ति नहीं है।

दरअसल इटावा के एक मतदान केंद्र के पास हुई हिंसा की सूचना पर एसपी सिटी प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) मौके पर पहुंचे हुए थे। उत्पाती अपना काम कर रहे थे, इसी टाइम भीड़ से निकलकर किसी ने एसपी सिटी प्रशांत कुमार को थप्पड़ रसीद दिया। इसके बाद वायरल वीडियो में वह अपने सीनियर को बता रहे हैं कि 'ये तो पूरा पत्थर, ईंट लेकर आए हैं...सर। और इन्होंने मुझे भी थप्पड़ मारा है। ये लोग बम वगैरा भी लेकर आए हैं। ये हैं...सर भाजपा वाले, विधायक और जिलाध्यक्ष भी हैं।

इसी बीच वीडियो में एसपी सिटी और भाजपा जिलाध्यक्ष अजय धाकरे (Ajay Dhakre) के बीच बहस हो रही भी दिखाई देती है। जिलाध्यक्ष एसपी से कहते हैं, 'करा तो आप ही रहे हैं सब।' जिसपर एसपी सिटी ने कहा कि 'सर मुझे थप्पड़ मार रहे हैं सब' तो भाजपा जिलाध्यक्ष कहते हैं कि 'कोई थप्पड़ नहीं मारा रहा।' वीडियो में एसपी सिटी भाजपा महिला नेता के हाथ जोड़ते भी नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले 8 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान भी जमकर हंगामा हुआ था। सीतापुर में गोलियां और बम चले थे। लखीमपुर खीरी में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी ऋतु सिंह और उनकी महिला प्रस्तावक बीडीसी अनिता यादव को बीच सड़क नंगा कर देने का प्रयास किया गया था।

Next Story

विविध

Share it