Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

Shamli News: बिजली का कनेक्शन मिला नहीं विभाग ने शामली के इन 12 गांवों के ग्रामीणों को भेजा 50 से 60 हजार का बिल

Janjwar Desk
22 Nov 2022 10:07 AM GMT
बिजली का कनेक्शन मिला नहीं विभाग ने शामली के इन 12 गांवों के ग्रामीणों को भेजा 50 से 60 हजार का बिल
x

बिजली का कनेक्शन मिला नहीं विभाग ने शामली के इन 12 गांवों के ग्रामीणों को भेजा 50 से 60 हजार का बिल

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली में बिजली विभाग की कारगुजारी सामने आई है। जनपद के कई इलाकों में बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) दिये बिना ही हजारों रूपये का बिल भेज दिया गया। पूरा मामला हैरान करने वाला इसलिए भी है क्योंकि ये बिल एक दो घरों में नहीं बल्कि ऐसे 12 गांवों में भेजे गये....

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली में बिजली विभाग की कारगुजारी सामने आई है। जनपद के कई इलाकों में बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) दिये बिना ही हजारों रूपये का बिल भेज दिया गया। पूरा मामला हैरान करने वाला इसलिए भी है क्योंकि ये बिल एक दो घरों में नहीं बल्कि ऐसे 12 गांवों में भेजे गये, जहां बिजली का कनेक्शन है ही नहीं।

इनपुट है कि शामली के झिंझाना इलाके के 12 गांवों के घरों में अभी तक बिजली का कनेक्शन आवंटित नहीं किया गया है। बावजूद इसके उनके पास 30 हजार रूपये से लेकर 60 हजार रूपये तक बिजली का बिल भेजा गया है। सवाल यह उठ रहा है कि जब इन लोगों को बिजली का कनेक्शन फ्री (Free Connection) में देने का वादा किया गया था, तो बिना कनेक्शन मिले ही उनके हाथों में बिजली का इतनी बड़ी रकम का बिल कैसे थमा दिया गया?

जानकारी के मुताबिक शामली (Shamli News) के खोकसा गांव के आस-पास भी बिजली की लाइन नहीं लगी है, इसके बावजूद यहां के हर घर में मीटर चिपका दिये गये हैं। इस गांव के निवासियों की आबादी 250 है, लेकिन यहां के ज्यादातर निवासी इसी समस्या को लेकर पीड़ित हैं।

इस गांव के रहने वाले लोग कहते हैं कि हमारा संयुक्त परिवार है। हमने लगभग तीन साल पहले चार मीटर लगवाए थे। सभी को आश्वासन मिला था कि यह फ्री में आएगा साथ ही बिजली का कनेक्शन भी मुफ्त में आएगा। लेकिन, अब बिजली विभाग ने घर आकर 50 से 60 हजार रूपये प्रति मीटर का बिल थमा दिया। लोग इसका भुगतान करने से परहेज कर रहे हैं।

गांव अलाउद्दीनपुर के पूर्व प्रधान ने बताया कि, वे अकेले नहीं हैं। जो इस समस्या का सामना कर रहे हैं। झेत्र के अन्य गांवों के लोग भी इसी तरह का झटका महसूस कर रहे हैं। बताया जा रहा कि करीब 10 साल पहले बिजली विभाग के अधिकारियों ने सभी के घरों में मुफ्त मीटर देने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद मीटर लगवाए गये, लेकिन बिजली कनेक्शन मिले बगैर बिल भेज दिया गया।

इस मामले को लेकर SDO रवि कुमार का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि लोगों को बिजली का बिल मिल रहा है, जबकि उनके पास बिजली का कनेक्शन नहीं है। वहीं, झिंझाना के विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता राजकुमार ने बताया कि, हम मामले की जांच के लिए टीम भेजेंगे। ग्रामीणों की शिकायत को संज्ञान में लिया गया है, जल्द ही समाधान निकाला जाएगा।

Next Story

विविध