स्वास्थ्य

कोरोना के 74 फीसदी ऐक्टिव केस महाराष्ट्र और केरल में, पुणे में कल से नाइट कर्फ्यू तो स्कूल-कालेज भी 28 तक बंद

Janjwar Desk
21 Feb 2021 7:52 AM GMT
कोरोना के 74 फीसदी ऐक्टिव केस महाराष्ट्र और केरल में, पुणे में कल से नाइट कर्फ्यू तो स्कूल-कालेज भी 28 तक बंद
x
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने बताया कि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी भी तरह के पब्लिक मूवमेंट की अनुमति नहीं रहेगी, यह नई गाइडलाइन्स कल से प्रभावी रहेंगी..

जनज्वार। महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। यह कर्फ्यू रात में 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान किसी भी तरह की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

पुणे के डिविजनल कमिश्नर ने बताया कि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य किसी भी तरह के पब्लिक मूवमेंट की अनुमति नहीं रहेगी। यह नई गाइडलाइन्स कल से प्रभावी रहेंगी।

कमिश्रर ने बताया कि पुणे जिले के सभी स्कूल और कॉलेज भी 28 फरवरी तक के लिए बंद रहेंगे। कोरोना के बढ़ते केस देखकर यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि पुणे में शनिवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के 849 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल केस बढ़कर 3 लाख 97 हजार 431 तक हो गए हैं। वहीं 6 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 9177 हो गई है।

वहीं देश में कोरोना के सक्रिय मामलों के 74 फीसदी केस केरल और महाराष्ट्र से हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे लेकर चेताया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इन 6 राज्यों से 86.69% फीसदी नए केस सामने आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब और जम्मू कश्मीर में भी कोरोना के प्रतिदिन के केसों में बढोत्तरी हो रही है। इन राज्यों को कोरोना टेस्टिंग में तेजी लाने का सुझाव दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सभी नेगेटिव रैपिड टेस्ट वालों की आरटी-पीसीआर टेस्ट कराई जाय। सभी केसों पर पूरी निगरानी रखी जाए।

Next Story

विविध

Share it