Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

Bihar News : ननद की जगह भाभी का कर दिया बंध्याकरण, नाराज पति ने मांगा 5 लाख रुपए का मुआवजा

Janjwar Desk
11 July 2022 3:26 PM GMT
Bihar News : ननद की जगह भाभी का कर दिया बंध्याकरण, नाराज पति ने मांगा 5 लाख रुपए का मुआवजा
x

Bihar News : ननद की जगह भाभी का कर दिया बंध्याकरण, नाराज पति ने मांगा 5 लाख रुपए का मुआवजा

Bihar News : अपनी ननद को लेकर दरियापुर पीएचसी बाध्यकरण कराने गई महिला बबीता देवी का ही बंध्याकरण कर दिया गया है, इस बड़ी लापरवाही के बाद हंगामा खड़ा हो गया...

Bihar News : बिहार के सारण जिले के छपरा से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं की एक बार फिर से पोल खोल कर रख दी है। बता दें कि यह मामला दरियापुर प्रखंड का है, जहां पर अपनी ननद को लेकर दरियापुर पीएचसी बाध्यकरण कराने गई महिला बबीता देवी का ही बंध्याकरण कर दिया गया है। बता दें कि यह मामला बीते 7 जुलाई को मीडिया में आया। इस बड़ी लापरवाही के बाद हंगामा खड़ा हो गया। महिला के नाराज परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ विभाग से मुआवजे में 5 लाख की मांग की है।

ननद की जगह भाभी का कर दिया बंध्याकरण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दरियापुर थाना क्षेत्र के ठिकहा गांव की रहने वाली बबीता देवी अपने ननद को लेकर उसका बंध्याकरण कराने स्वास्थ्य केंद्र आई थी। सारी तैयारियां पूरी करने के बाद ननद की जगह भाभी का बंध्याकरण ऑपरेशन कर दिया गया। जब महिला के परिजन अस्पताल पहुंचे तो ननद की जगह उसकी भाभी बबीता देवी को ऑपरेशन टेबल पर लेटा देख हैरत में पड़ गए। महिला के पति राजेश मांझी को इसके बारे में पता चला तो वह भड़क गए और उसने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन की शिकायत कर दी।

महिला खुद कराना चाहती थी बंध्याकरण

वहीं इस मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर सागर दुलाल सिन्हा ने कहा है कि ऐसा मामला सामने आया है। महिला के पति ने शिकायत की है। शुरुआती इन्वेस्टिगेशन में हमें पता चला है कि बबीता देवी खुद बंध्याकरण कराना चाहती थी। बबीता देवी ने बंध्याकरण के फॉर्म पर दस्तखत भी किया था, जो विभाग के पास उपलब्ध है लेकिन परिजनों की सहमति भी लेनी चाहिए थी। इस मामले में इससे संबंधित आशा कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

नाराज परिजनों ने मांगा 5 लाख का मुआवजा

वहीं परिजनों का कहना है कि महिला के पहले से तीन बच्चे हैं। बबीता देवी बंध्याकरण कराने की इच्छुक थी। बबिता देवी ने बंध्याकरण के फॉर्म पर दस्तखत भी किया था, जो विभाग के पास उपलब्ध है लेकिन हम लोगों से सहमति नहीं ली गई और महिलाओं का बंध्याकरण कर दिया गया। इस वजह से उसका पति नाराज है और उसने विभाग से 5 लाख रुपए मुआवजे की मांग की है। इस पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

Next Story

विविध