Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

COVID 19 update कोरोना महामारी का सबसे संक्रामक वेरिएंट आना बाकी, बिल गेट्स ने दी चेतावनी चेतावनी

Janjwar Desk
2 May 2022 6:00 AM GMT
COVID 19 update कोरोना महामारी का सबसे संक्रामक वेरिएंट आना बाकी, बिल गेट्स ने दी चेतावनी चेतावनी
x

COVID 19 update कोरोना महामारी का सबसे संक्रामक वेरिएंट आना बाकी, बिल गेट्स ने दी चेतावनी चेतावनी

COVID 19 update : माइक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) के संस्थापक और दिग्गजों अरबपति बिल गेट्स (Bill Gates) ने चेतावनी दी है कि दुनिया ने अभी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के सबसे बुरे दौर का सामना नहीं किया है...

COVID 19 update : माइक्रोसॉफ्ट कंपनी (Microsoft Company) के संस्थापक और दिग्गजों अरबपति बिल गेट्स (Bill Gates) ने चेतावनी दी है कि दुनिया ने अभी कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के सबसे बुरे दौर का सामना नहीं किया है। बता दें कि उन्होंने कहा है कि हमने अभी औसत से पांच फीसदी से ज्यादा के खतरे का सामना नहीं किया है। बिल गेट्स (Bill Gates) ने चेताया कि और ज्यादा संक्रामक और जानलेवा कोरोना वेरिएंट (Corona Variant) के आने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा है कि अभी महामारी के सबसे बुरे दौर को देखना बाकी है।

कोरोना महामारी का सबसे बुरा दौर देखना बाकी

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब बिल गेट्स ने इस तरह की चेतावनी दी है। बता दें कि दिसंबर 2021 में भी बिल गेट्स ने चेतावनी दी थी कि कोरोना महामारी का सबसे बुरा दौर अभी नहीं आया है। उन्होंने कहा कि 'साल 2015 में मैंने आगाह किया था कि दुनिया अभी अगले महामारी के लिए तैयार नहीं है।' फाइनेंशियल टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा था कि 'हम अभी भी इस महामारी के खतरे के बीच हैं। यह एक वेरिएंट को पैदा कर सकता है, जो और ज्यादा संक्रामक तथा जानलेवा होगा।'

वायरस को लेकर अभी भी चिंता करने की जरुरत

बिल गेट्स ने कहा कि यह दुनिया को डरना नहीं चाहते हैं लेकिन अभी तक हमने कोरोना के सबसे बुरे दौर का सामना नहीं किया है। कोरोना महामारी की वजह से दुनिया में मार्च 2020 से अब तक करीब 62 लाख लोग मारे गए हैं। हालांकि हाल के दिनों में कुल मामलों और मौतों के आकड़े में गिरावट आई है। इससे पहले डब्ल्यूएचओ (WHO) के चीफ ने चेतावनी दी थी कि लोगों को अभी भी वायरस को लेकर चिंता करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि देशों में जांच में गिरावट आई है, इसकी वजह से वायरस के फिर से उभरने का खतरा है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story