Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

Kushinagar News: कुत्ता चाट रहा है फर्श पर घायल पड़े मरीज का ब्लड, जिला अस्पताल की इमरजेंसी से Viral हुआ Video

Janjwar Desk
3 Nov 2022 8:06 AM GMT
Kushinagar News: कुत्ता चाट रहा है फर्श पर घायल पड़े मरीज का ब्लड, जिला अस्पताल की इमरजेंसी से Viral हुआ Video
x
Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल से जो वीडियो Viral हुआ है वह मानवता को भी शर्मसार करता है। प्रबंधन की लापरवाही और बदइंतजामी का आलम ऐसा है कि सड़क हादसे में घायल मरीज को अस्पताल के इमरजेंसी में फर्श पर ही लिटा दिया...

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल से जो वीडियो Viral हुआ है वह मानवता को भी शर्मसार करता है। प्रबंधन की लापरवाही और बदइंतजामी का आलम ऐसा है कि सड़क हादसे में घायल मरीज को अस्पताल के इमरजेंसी में फर्श पर ही लिटा दिया गया। जहां मरीज घंटो पड़ा तड़पता रहा।

वीडियो (Video) में दिख रहा है घायल सख्श के शरीर से ब्लड बह रहा है। जिसे वहां मौजूद एक कुत्ता (Dog) चाट रहा है। बावजूद इसके एक भी स्वास्थ्य कर्मी वहां नजर नहीं आ रहा है। बताया जा रहा है कि एक दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था। उसके शरीर से लगातार खून बह रहा था। मरीज के पास ही एक कुत्ता घूम हा था, जो उसका बहता ब्लड चाट रहा था।

घटना के वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है। कुत्ता किस तरह मरीज का ब्लड चाट रहा है। अस्पताल पर आरोप यह भी है कि रात में इमरजेंसी में डॉक्टर या नर्स भले ही ना मिले लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों की बजाय कुत्ते यहां जरूर देखे जा सकते हैं।

नाजुक स्थिति में है मरीज

वायरल वीडियो में दुर्घटना से घायल व्यक्ति को फर्श पर लिटाया गया है। फर्श पर पड़े मरीज को कुत्ता चाट रहा है। इस दौरान वहां कोई भी स्वास्थ्यकर्मी दिखाई नहीं दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फर्श पर पड़े व्यक्ति की स्थिति बेहद नाजुक बताई जा रही है।

अस्पताल प्रबंधन पर लग रहे आरोप

यूपी की योगी सरकार राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को हाईटेक करने के लिए प्रयासरत है। लेकिन उनके अपने अधिकारी-कर्मचारी उनकी साख पर बट्टा लगाते दिख रहे हैं। आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर 11 बजे तक भी नहीं पहुँचे। जबकि OPD का समय सुबह आठ बजे से शुरू हो जाता है। यही हाल स्टाफ कर्मचारियों का भी बताया जाता है। यही वजह रही की इस तरह की घटनाएं देखने को मिलीं।

CMS ने कही जांच की बात

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 1 तारीख का बताया जा रहा है। इस दिन डॉक्टर उज्जवल सिंह और फार्मासिस्ट अरविंद शर्मा का ड्यूटी पर होना बताया जा रहा है। कुशीनगर जिला अस्पताल के CMS सतेंद्र कुमार का कहना है कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच बैठाई गई है।

बता दें कि कुशीनगर जिले में भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू है। स्थानीय लोगों को कुछ उम्मीद जगी है कि अब स्वास्थ्य सुविधायें और भी बेहतर मिल सकेगी। लेकिन वर्तमान में जिला चिकित्सालय के इस वीडियो का आना कहीं ना कहीं आम जनता के मन में सवाल छोड़ रहा है।

Next Story

विविध