स्वास्थ्य

कोराना के इलाज से इनकार पर बेंगलुरू के 9 अस्पतालों को नोटिस

Janjwar Desk
2 July 2020 1:30 AM GMT
कोराना के इलाज से इनकार पर बेंगलुरू के 9 अस्पतालों को नोटिस
x
नोटिस तो 9 निजी अस्पतालों को ही भेजा गया है, मगर सच तो यह है कि मृतक के बेटे और भतीजे शनिवार व रविवार को संक्रमित मरीज को साथ लेकर 18 निजी अस्पतालों के चक्कर लगाए थे....

बेंगलुरु। कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के लक्षण वाले 52 वर्षीय एक व्यक्ति का इलाज करने से मना करने पर शहर के 9 निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया है, क्योंकि इलाज नहीं होने से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई।

स्वास्थ्य आयुक्त पंकज कुमार पांडेय ने निजी अस्पतालों को जारी नोटिस में कहा है, 'केएमपीई और राज्य आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए? आपको कारण बताओ नोटिस का जवाब 24 घंटों के अंदर देना है।'

जिन 9 निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है, वे हैं : फोर्टिस- क्यूनिंघम रोड, महावीर जैन अस्पताल- बसंत नगर, सुगुना अस्पताल-राजाजी नगर, मणिपाल अस्पताल व बृंदावन अस्पताल- चमराजपेट, रंगादोरई अस्पताल- चमराजपेट, विक्रम अस्पताल, साकरा अस्पताल और बॉरिंग अस्पताल।

नोटिस तो 9 निजी अस्पतालों को ही भेजा गया है, मगर सच तो यह है कि मृतक के बेटे और भतीजे शनिवार व रविवार को संक्रमित मरीज को साथ लेकर 18 निजी अस्पतालों के चक्कर लगाए थे। सभी जगह यह बहाना बनाकर भर्ती करने से इनकार किया गया कि बेड खाली नहीं या वेंटिलेटर नहीं है।

Next Story

विविध

Share it