Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

Omicron Variant : उत्तराखण्ड में भी लगा नाईट कर्फ्यू, उठने लगे सवाल

Janjwar Desk
27 Dec 2021 12:17 PM GMT
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तराखंड में भी नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।
x

(उत्तराखंड में भी नाईट कर्फ्यू का ऐलान। प्रतीकात्मक तस्वीर)

Omicron Variant : राज्य के मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधु की ओर से कोविड कर्फ्यू (Curfew) की बाबत जारी आदेश के अनुसार नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा....

Omicron Variant : उत्तर-प्रदेश की तरह उत्तराखण्ड में भी राज्य सरकार (Govt Of Uttarakhand) ने आज सोमवार से ही नाईट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। रात ग्यारह बजे से सुबह पांच तक घोषित इस कर्फ्यू के दौरान तमाम तरह की ढील भी दी गई हैं। चुनावी माहौल में दिन में लाखों की भीड़ और रात के अंधेरे में कोरोना कर्फ्यू जैसा गले से न उतारने वाले इस निर्णय पर लोग सवाल भी उठा रहे हैं।

राज्य के मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधु की ओर से कोविड कर्फ्यू (Curfew) की बाबत जारी आदेश के अनुसार नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। लेकिन आपातकालीन व जरूरी गतिविधियां जारी रहेगी।

सरकार की ओर से यह आदेश सोमवार की शाम जारी किया गया है, जो सोमवार रात से ही लागू किया जाएगा।


लेकिन दिन के उजाले में राजनैतिक दलों की चुनावी रैलियों के बीच आया नाईट कर्फ्यू का यह आदेश लोगों में चर्चा का विषय बन रहा है।

लोगों का मानना है कि सरकार की यह कार्यवाही केवल खानापूर्ति है। इससे कोरोना रोकथाम पर शायद ही कोई असर हो। लोगों में आम चर्चा है कि जब दिन के उजाले में तमाम राजनैतिक दलों के सारे आयोजन बेरोक-टोक हो रहे हैं। 30 दिसंबर को हल्द्वानी में खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित रैली में सरकार लाखों की भीड़ जुटाने जा रही हो तो ऐसे में भला पहाड़ी प्रदेश में कड़कड़ाती ठण्ड, जबकि लोग वैसे भी बाहर नहीं निकल पाते हैं, तो नाईट कर्फ्यू का क्या औचित्य हो सकता है।

Next Story

विविध