स्वास्थ्य

WHO का दावा, दो साल के अंदर कोरोना से उबर जाएगी दुनिया, अबतक 8 लाख मौतें

Janjwar Desk
22 Aug 2020 5:33 AM GMT
WHO का दावा, दो साल के अंदर कोरोना से उबर जाएगी दुनिया, अबतक 8 लाख मौतें
x
दो करोड़ से अधिक लोगों के कोरोना संक्रमित होने व आठ लाख से अधिक लोगों की जान जाने के बाद डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि दुनिया एकजुट रही तो दो साल से कम समय में वह इस महामारी से उबर जाएगी...

जनज्वार। विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्ल्यूएचओ ने कोरोना महामारी को लेकर अब नया आकलन पेश किया है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि इस महामारी से दो साले भी कम समय में दुनिया उबर जाएगी। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा है कि इतने समय में यह महामारी खत्म हो जाएगी। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख डॉ टेड्रोस अधानोम ने शुक्रवार को कहा कि 1918 में स्पेशनिश फ्लू दो वर्षाें में समाप्त हुआ था और कोरोना बीमारी भी दो साल से कम समय में खत्म हो जाएगी।

डल्ब्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि अगर दुनिया एकजुट रही और वैक्सीन की खोज हुई तो यह महामारी दो साल से कम समय में खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास तकनीक व संपर्क के अधिक तरीके हैं, ऐसे में वायरस फैलने की पूरी संभावना है। हम आपस में जुड़े हैं, इसलिए यह तेजी से फैल सकता है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इसे रोकने के लिए हमारे पर तकनीक व ज्ञान भी है। वैश्विकरण, निकटता व संपर्क का नुकसान है तो बेहतर तकनीक का लाभ भी है।

भारत में कोरोना वायरस का ताजा आंकड़ा

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 69, 878 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 947 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अबतक कोरोना वायरस के 29, 75, 702 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 6, 97, 330 एक्टिव केस हैं। इस बीमारी से 22, 22, 578 लोगठीक हो चुके हैं, जबकि 55, 794 लोगों की मौत हो चुकी है।


विश्व में कोरोना वायरस का ताजा आंकड़ा

दुनिया में कोरोना वायरस से दो करोड़ से अधिक लोग अबतक संक्रमित हो चुके हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, इसकी चपेट में 23, 120, 802 लोग अबतक पूरी दुनिया में आ चुके हैं। वहीं, आठ लाख तीन हजार 213 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। वहीं, एक करोड़ 57 लाख 14 हजार 993 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it