Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

40 हजार से भी अधिक आबादी वाले मालधन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर महिलाओं का हल्लाबोल

Janjwar Desk
25 Sep 2023 11:55 AM GMT
40 हजार से भी अधिक आबादी वाले मालधन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर महिलाओं का हल्लाबोल
x
Ramnagar news : मालधन क्षेत्र की जनता पिछले लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दिशा और दशा सुधारने के लिए आवाज उठा रही है स्वास्थ्य निदेशक तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भी प्रेषित किए जा चुके हैं, परंतु सरकार एवं प्रशासन कुम्भकरणी नींद मे सोया हुआ है...

रामनगर। उत्तराखंड के रामनगर स्थित मालधन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानकों के अनुसार सर्जन, बाल रोग विशेषज्ञ, निश्चेतक और पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति किये जाने, जांच के लिए एक्स-रे,अल्ट्रासाउंड मशीनें लगाई जाने व पैथोलॉजी जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाने, प्रसव, आपरेशन और इमरजेन्सी समेत अन्य सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाने तथा 24 घंटे एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर महिला एकता मंच ने आगामी 29 अक्टूबर रविवार को मालधन में जुलूस निकालने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि मालधन क्षेत्र में लगभग 40 हजार से अधिक आबादी रहती है और इतनी बड़ी आबादी के लिए इलाज के लिए यहां एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, मगर सबसे बड़ी तकलीफ की बात तो यह है कि इतनी बड़ी आबादी जिस स्वास्थ्य केंद्र पर निर्भर है, उसमें भी बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। यही कारण है कि मालधन के मरीजों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है।

मालधन में महिला एकता मंच ने बैठक कर कहा कि चुनाव में नेता लोग वोट मांगते समय बड़े बड़े वादे करते हैं और कुर्सी पर बैठने के बाद जनता से किए वादे भूल जाते हैं। मालधन क्षेत्र की जनता पिछले लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दिशा और दशा सुधारने के लिए आवाज उठा रही है स्वास्थ्य निदेशक तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भी प्रेषित किए जा चुके हैं, परंतु सरकार एवं प्रशासन कुम्भकरणी नींद मे सोया हुआ है। सरकार एवं प्रशासन को कुंभकरण नींद से जगाने के लिए 29 अक्टूबर को जुलूस का कार्यक्रम लिया गया है।

महिला एकता मंच की बैठक में निर्णय लिया गया कि 26 सितंबर से मालधन क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में बैठक कर जनसंपर्क व हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। महिला एकता मंच ने क्षेत्र की जनता से आह्वान किया है कि मालधन अस्पताल की समस्याओं के समाधान को लेकर अधिक से अधिक लोग मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत भी दर्ज करें।

26 सितंबर को मालधन नं 6 गोपाल नगर से जन संपर्क अभियान की शुरुआत की जाएगी। बैठक मे गंगा शाह, नीमा आर्या, सरस्वती जोशी, कौशल्या चुनियाल, माया बहन, भगवती बहन, पूजा बहन, विनीता आर्य, पुष्पा चन्दोला, पिंकी बहन समेत दर्जनों महिलाएं शामिल थीं।

Next Story

विविध