Top
झारखंड

झारखंड में फिर हुई मॉब लिंचिंग, भीड़ ने मार डाला 18 वर्षीय युवक को

Janjwar Desk
13 Jun 2020 4:30 PM GMT
झारखंड में फिर हुई मॉब लिंचिंग, भीड़ ने मार डाला 18 वर्षीय युवक को
x
शनिवार 13 जून को किस्कू के परिवार के सदस्यों ने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर मरांडी के घर पर धनुष और तीर के साथ ही लाठी व डंडों से हमला बोल दिया...

जनज्वार। झारखंड के गिरीडीह जिले में शनिवार 13 जून को ग्रामीणों ने हत्या के एक आरोपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, 18 वर्षीय सुरेश मरांडी गिरीडीह जिले में एक युवक की हत्या के 7 आरोपियों में से एक था।

गिरीडीह जिले के पीरटांड़ प्रखंड में आने वाली विशुनपुर पंचायत में भूमि विवाद को लेकर 4 जून को 32 वर्षीय हीरालाल किस्कू की हत्या कर दी गई थी। अपराध में मरांडी सहित सात लोग आरोपी हैं।

किस्कू के परिजनों को शुक्रवार 12 जून को पता चला था कि फरार मरांडी घर आया है। इसके बाद शनिवार 13 जून को किस्कू के परिवार के सदस्यों ने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर मरांडी के घर पर धनुष और तीर के साथ ही लाठी व डंडों से हमला बोल दिया। इस हमले में मरांडी की मौत हो गई।

एक ग्रामीण ने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मरांडी के परिवार के दो सदस्यों को बचाया। गांव में शांति का माहौल बना रहे, इसलिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी गांव में डेरा डाले हुए हैं।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इससे पहले गांववालों ने हत्या के पांचों आरोपियों को जिंदा जलाने की कोशिश भी की थी।। इस दौरान गांववालों के हमले में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा कहते हैं कि 3 जून की रात पीरटांड़ थाना क्षेत्र इलाके बिशनपुर पंचायत में 32 साल के हीरालाल किस्कू की भूमि विवाद में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 7 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए FIR दर्ज करायी गई थी।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सभी नामजद आरोपी फरार हो गये थे। हत्या आरोपी पीड़ित परिवार लगातार चुप रहने की धमकी दे रहे थे। आखिर में आक्रोशित गांववालों को शुक्रवार 12 जून की रात 5 आरोपियों के घर पहुंचने की खबर मिली। इसके बाद सैकड़ों की तादाद में गांववालों ने शनिवार 13 जून की सुबह आरोपियों के घर को आग के हवाले कर दिया।

गांव वालों ने आक्रोशित होकर जिस कमरे में आग लगाई गई थी वहां आरोपी नहीं थे। मामले की सूचना पर जब पुलिस की टीम ने वहां पहुंचकर पांचों हत्यारोपियों को गांव से निकालने की कोशिश की तो गांववाले और ज्यादा भड़क गये। पुलिस से भी उनकी झड़प हुई और इसी दौरान लोगों ने एक आरोपी सुरेंद्र मरांडी को पुलिस जीप से खींचकर बाहर निकाल लिया और उसकी मौके पर ही हत्या कर दी। इस घटना के बाद हालात को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

Next Story

विविध

Share it