Top
जनज्वार विशेष

जनज्वार इंपैक्ट : जिस निर्माणाधीन सड़क पर ट्रकों की लगती थी कई किमी लंबी कतार, वहां लगा बैरियर और No Entry का बोर्ड

Janjwar Desk
17 Sep 2020 4:45 AM GMT
जनज्वार इंपैक्ट : जिस निर्माणाधीन सड़क पर ट्रकों की लगती थी कई किमी लंबी कतार, वहां लगा बैरियर और No Entry का बोर्ड
x

जिस सड़क पर ट्रकों का लगता था 5 किलोमीटर लंबा जाम, अब वहां लगा दिया गया है बैरियर और बोर्ड

जनज्वार में खबर प्रकाशित होने के बाद लगा दिये गये हैं सड़क पर बैरियर, प्रशासन की ओर से एक बोर्ड लगा कर बड़े वाहनों को प्रतिबंधित किए जाने की सूचना कर दी गयी है चस्पां...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। दिन के 11 बजे हैं। सारण जिला के गरखा-मानपुर सड़क पर नजारा बिल्कुल बदला-बदला है। न तो कोई ट्रक दिख रहा है, न वाहनों की कतार ही लगी है। इस सड़क पर बड़े वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। 'जनज्वार' में इससे संबंधित खबर सड़क निर्माणाधीन, पर ट्रकों का लगता है 5 किलोमीटर लंबा जाम, ठप्प हो सकता है राजधानी का सफर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी, जिसका इंपैक्ट हुआ है और सड़क पर बैरियर लगा दिए गए हैं, जिससे बड़े वाहन इसपर नहीं आ सकें। साथ ही प्रशासन की ओर से एक बोर्ड भी लगा दिया गया कर बड़े वाहनों के प्रवेश के प्रतिबंधित किए जाने की सूचना चस्पा कर दी गई है।

इस निर्माणाधीन सड़क पर ओवरलोडेड ट्रकों की 5-5 किलोमीटर लंबी कतार लगा करती थी। यह कतार 24×7 यानि हर दिन और चौबीसों घँटे लगा करती थी, जिस कारण यह निर्माणाधीन सड़क ध्वस्त होती जा रही थी और उत्तर प्रदेश के कई जिलों समेत सारण प्रमंडल के जिलों का राजधानी पटना से सड़क संपर्क भंग होने का खतरा मंडराने लगा था।

इस सड़क पर लगे लंबे जाम में लोगों को घँटों गुजारना पड़ता था। स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी होती थी उन्हें बाजार-हाट के लिए घर से निकलने के बाद स्थानीय बाजारों की सौ-दो सौ मीटर की दूरी तय करना भी किसी मुसीबत से कम नहीं लगती थी।

लोग अब 'जनज्वार' और उसकी टीम को धन्यवाद दे रहे हैं, जिसने जनसमस्या से जुड़े इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया और इस खबर का त्वरित इंपैक्ट भी हुआ। इस सड़क से होकर यात्रा करने वाले और स्थानीय लोग दोनों यह परेशानी काफी दिनों से झेल रहे थे।

'जनज्वार' में विगत 7 सितंबर को 'सड़क निर्माणाधीन, पर ट्रकों का लगता है 5 किलोमीटर लंबा जाम, ठप्प हो सकता है राजधानी का सफर' शीर्षक से जनसमस्या से जुड़ी यह खबर प्रकाशित की थी। जनज्वार ने लोगों और संबंधित अधिकारियों से भी बात कर इसके हर पहलू से जुड़ी जानकारी की रिपोर्ट लिखी थी।

जनज्वार में खबर प्रकाशित होने के बाद सरकार और प्रशासन हरकत में आए और इस निर्माणाधीन सड़क पर ट्रकों समेत सभी भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। भारी वाहनों के इस सड़क पर प्रवेश रोकने के लिए बैरियर लगा दिए गए हैं।


साथ ही पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता की ओर से नोटिस बोर्ड भी लगा दिया गया है। इस बोर्ड पर लिखा गया है कि सड़क पर बड़े और भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है। सड़क जहां-जहां टूट गई है, उसकी मरम्मत भी शुरू कर दी गई है।

Next Story

विविध

Share it