Top
आजीविका

'बाबा का ढाबा' दंपती के आंखों में मोतियाबिंद के बाद आज होगी सर्जरी, यूट्यूबर पर लगाया ठगी का आरोप

Janjwar Desk
3 Nov 2020 4:24 AM GMT
बाबा का ढाबा दंपती के आंखों में मोतियाबिंद के बाद आज होगी सर्जरी, यूट्यूबर पर लगाया ठगी का आरोप
x
जब बाबा का ढाबा फेम दंपनी अस्पताल गये तो जांच के बाद पता लगा कि दोनों की आंखों में 30 फीसदी ही विशन बचा हुआ है। अस्पताल ने दोनों की 'एमआईसीएस विथ एओएल' सर्जरी की, यह सर्जरी इंजेक्शन से होती है और इसमें दर्द नहीं होता साथ ही पट्टी भी नहीं बांधी जाती...

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की मंगलवार सुबह सीधी आंख की सर्जरी होनी है। दरअसल दोनों की आंखों में मोतियाबिंद है, जिसका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल द्वारा किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांता प्रसाद और बादमी देवी की आंखों का इलाज 'शार्प साइट आई' अस्पताल ने मुफ्त में किया है। वहीं मंगलवार 3 नवंबर की सुबह फिर से दोनों की सीधी आंखों की सर्जरी होनी है। इसके लिए दोनों को सुबह 10 बजे अस्पताल बुलाया गया है। अस्पताल द्वारा दोनों से एक पैसा भी नहीं लिया गया। साथ ही दोनों को मुफ्त दवाई और आंखों पर पहनने के लिए चश्मा भी दिया गया है।

शार्प साइट आई अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. समीर सूद ने बताया, "मुझे बहुत खुशी है कि मैंने ये काम किया। 'बाबा का ढाबा' काफी वायरल हुआ, जिसके बाद हमारी अस्पताल की टीम इनके पास पहुंची और उनकी आंखों से संबंधित जानकारी प्राप्त की।"

उन्होंने बताया, "जब वह दोनों अस्पताल आये तो हमने उनकी आंखों की जांच की। जांच के बाद पता लगा कि दोनों की आंखों में 30 फीसदी ही विशन बचा हुआ है। अस्पताल ने दोनों की 'एमआईसीएस विथ एओएल' सर्जरी की, यह सर्जरी इंजेक्शन से होती है और इसमें दर्द नहीं होता साथ ही पट्टी भी नहीं बांधी जाती।"

"हमें ऐसी सर्जरी करनी थी, जिसमें इनके ढाबे का नुकसान न हो। सर्जरी के अगले दिन ही दोनों ढाबा संभालने लगे थे।"

हालांकि 27 अक्टूबर को अस्पताल द्वारा दोनों की लेफ्ट आई की सर्जरी हुई थी। वहीं सर्जरी होने के बाद ही दोनों का विशन 10 फिट तक बढ़ गया था। दरअसल, हाल ही में 'बाबा का ढाबा' का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर काफी वारयल हुआ था। जिसके बाद से उनकी देशभर से लोगों ने मदद की वहीं दूसरे देशों से भी आर्थिक मदद पहुंचाई गई थी।

गौरतलब है कि यूट्यूबर गौरव वासन के एक वीडियो के बाद बाबा का ढाबा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद गौरव वासन पर बाबा ने पैसों में हेरफेर का आरोप लगाया है, वह यूट्यूबर हैं। पिछले महीने की शुरुआत में वासन ने अपने सोशल मीडिया पर 'बाबा का ढाबा' के बारे में वीडियो पोस्‍ट किया था। इसमें कांता प्रसाद और उनकी पत्‍नी बादामी देवी रोते हुए अपना दर्द बयां कर रहे थे।

'बाबा' का आरोप है कि गौरव ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार वालों की बैंक डिटेल्‍स सोशल मीडिया पर शेयर कीं और काफी रकम जमा कर ली। बकौल बाबा गौरव ने उन्‍हें किसी लेन-देन की जाानकारी नहीं दी है।

Next Story

विविध

Share it