आजीविका

Shivraj Singh Chouhan : बुलडोजर चलाने के बाद सीएम शिवराज अब बोले - दंगों में जिनकी आजीविका छिन गयी उन्हें मदद देगी सरकार

Janjwar Desk
16 April 2022 4:00 PM GMT
Shivraj Singh Chouhan : बुलडोजर चलाने के बाद सीएम शिवराज अब बोले - दंगों में जिनकी आजीविका छिन गयी उन्हें मदद देगी सरकार
x
Shivraj Singh Chouhan : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि पूर्णतः क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या 10 है, जिन्हें पूरी तरह से बनाया जाएगा....

Shivraj Singh Chouhan : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दंगों के दौरान आजीविका गंवाने वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है। शनिवार को सीएम ने कहा है कि दंगों के कारण दंगाइयों की ओर से जिनके घर तोड़े गए हैं, संपत्ति को आग लगाई गई हैं, उनमें पूर्णतः क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या दस हैं जिन्हें फिर से बनाने का काम होगा। शासन पूरी तरह से सहयोग करेगा। सीएम ने कहा कि अब खरगोन में पूरी तरह से शांति है।

इस दौरान सीएम ने यह भी कहा है कि मेरे पास सूची आई है, उसमें ऐसे लगभग 16 लोग हैं, जिनकी आजीविका को नुकसान पहुंचा है। नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। अभी सरकार करेगी, उसके बाद दंगाइयों से वसूल किया जाएगा। सीएम ने कहा कि हमारे किसी भी अपने भाई- बहनों को वह कोई भी हो संकट के समय अकेला नहीं छोड़ेंगे। सरकार उनके साथ है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि पूर्णतः क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या 10 है, जिन्हें पूरी तरह से बनाया जाएगा। शासन पूरी तरह से सहयोग करेगा। इसके अलावा आंशिक क्षतिग्रस्त मकानों की संख्या 70 है। इन्हें भी शासन की सहायता से ठीक किया जाएगा। इसके साथ ही जो लोग घायल हैं, उन्हें निशुल्क इलाज की व्यवस्था सरकार की तरफ से मिलेगी, उन्हें किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि खरगोन दंगे में कई लोगों की आजीविका को भी नुकसान पहुंचा है। उनकी आजीविका भी हम दोबारा से खड़ी कराएंगे। जिनके काम-धंधे बंद हो गए हैं, सरकार उनके कामधंधे दोबारा से शुरू करवाकर देगी।

इधर, मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि 21 अप्रैल से हम फिर से मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना प्रारंभ कर रहे हैं। सीहोर के नसरूल्लागंज से प्रारंभ होने वाले इस कार्यक्रम में मैं स्वयं सम्मिलित रहूंगा। विवाह में 38 हजार रुपए की सामग्री, 11 हजार रुपए का बेटियों को चेक, बाकी 6 हजार रुपए अन्य व्यवस्थाओं पर खर्च किए जाएंगे।

Next Story

विविध