Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

हड़ताल के 28वें दिन पटना PHC पर जुटीं सैकड़ों आशा कार्यकर्ता, थाली पीटने के साथ किया भूखे पेट काम नहीं करने का ऐलान

Janjwar Desk
8 Aug 2023 2:25 PM GMT
हड़ताल के 28वें दिन पटना PHC पर जुटीं सैकड़ों आशा कार्यकर्ता, थाली पीटने के साथ किया भूखे पेट काम नहीं करने का ऐलान
x
बिहार की राजधानी पटना में पीएचसी पर भूख के खिलाफ मानदेय के लिए थाली पीटो आंदोलन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आंदोलनकारियों ने की आशाओं की मांगों को पूरा करने की ​सिफारिश, कहा ऐसा करके वह आशाओं की हड़ताल समाप्त कराने की लें पहलकदमी....

पटना। आशा संयुक्त संघर्ष मंच के आह्वान पर बिहार के पटना में 12 जुलाई से जारी ऐतिहासिक हड़ताल आज 8 अगस्त को 28वें दिन और भी व्यापक साथ नजर आई। भूख के खिलाफ मासिक मानदेय के लिए आशाओं ने आज पीएचसी परिसर में थाली बजाओ आंदोलन शुरू किया।

सैकड़ों आशा फैसिलिटेटर की थालियों की खनखनाहट की तेज आवाज से पीएचसी प्रभारी, मैनेजर और बीसीएम सब परेशान हो गये। कई जगहों पर प्रभारी ने थाने को तक बुला लिया। थाना प्रभारी ने थाली पीटने और हड़ताल करने से मना किया तो आशाओं ने कहा कि हमें मानदेय दिला दीजिए, हम लोग हड़ताल खत्म कर देंगे। थक हार कर थाना पुलिस को लौटना पड़ा। थाली पीटो आंदोलन ने एक बार फिर आशाओं में आगे लड़ने के लिए ऊर्जा भर दी।

आंदोलन को लेकर आशा हड़ताल की मुख्य नेता शशि यादव ने कहा कि मांगें माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हस्तक्षेप कर मांगों को पूरा कर हड़ताल समाप्त करानी चाहिए, क्योंकि आमजन को परेशानी हो रही है। आगे उन्होंने कहा कि भाकपा माले विधायक सत्यदेव राम की ओर से इस दिशा में पहल की जा रही है।

Next Story

विविध