Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

NH के नाम पर जमीन छीनने के विरोध में सैकड़ों किसान पहुंचे फूलपुर तहसील, सांसद दरोगा प्रसाद सरोज का भी मिला साथ

Janjwar Desk
23 Aug 2024 2:08 PM GMT
NH के नाम पर जमीन छीनने के विरोध में सैकड़ों किसान पहुंचे फूलपुर तहसील, सांसद दरोगा प्रसाद सरोज का भी मिला साथ
x
फूलपुर तहसील में लालगंज लोकसभा सांसद दरोगा प्रसाद सरोज और सोशलिस्ट किसान सभा महासचिव राजीव यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए मांग की कि तत्काल भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई रद्द की जाए। किसान नेताओं ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून का पालन नहीं किया गया...

फूलपुर, आजमगढ़। पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव के नेतृत्व में खैरुद्दीनपुर बाजार से सैकड़ों किसान मोटर बाइक से फूलपुर तहसील पहुंचे। एनएच के नाम पर जमीन छीनना बंद करो, जमीन हमारी आपकी नहीं किसी के बाप की, किसान मजदूर एकता जिंदाबाद, जय जवान जय किसान, जब तक दुखी किसान रहेगा धरती पर तूफान रहेगा... नारे लगाते हुए किसानों ने हरे झंडे के साथ विरोध दर्ज किया।

फूलपुर तहसील में लालगंज लोकसभा सांसद दरोगा प्रसाद सरोज और सोशलिस्ट किसान सभा महासचिव राजीव यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए मांग की कि तत्काल भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई रद्द की जाए। किसान नेताओं ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून का पालन नहीं किया गया। किसानों को बिना बताए फर्जी सर्वे और झूठी कागजी कार्रवाइयां करके किसानों की जमीन हथियाने की साजिश की जा रही है। सांसद और किसान नेताओं ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि किसानों की मांग मानी जाए नहीं तो किसान सड़क पर उतरकर आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

फूलपुर तहसील पहुंचे चौकिया, खैरुद्दीनपुर, सरायपुल, सिकंदर पट्टी, चक कुढ़हा, खेमीपुर, लारपुर के किसानों ने कहा कि एनएच 135 ए के किनारे के गावों के किसानों से बिना किसी बातचीत के भूमि अधिग्रहण की एकाएक नोटिस दे दी गई है। इस भूमि अधिग्रहण में खैरुद्दीनपुर की सड़क के किनारे के छोटे-बड़े दुकानदार घर-मकान तोड़े जाने की आशंका से काफी भयभीत हैं। किसानों का कहना है कि सड़क चौड़ीकरण के नाम पर हमारी जमीन छीनने की कोशिश की जा रही है।

इस मौके पर लोकसभा सांसद दरोगा प्रसाद सरोज, पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव, किसान नेता राजीव यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख बृजलाल यादव, सोशलिस्ट किसान सभा के सुंदर मौर्य, प्रदीप कुमार, मोनल, जंगल देव, साहब ए आलम, सूरज जायसवाल, प्रदीप गुप्ता, संदीप शर्मा, अलोक, सचिन अग्रहरी आदि मौजूद थे।

Next Story

विविध