Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

Rojgar के सवाल पर तेजस्वी ने मोदी के मंत्री पर बोला हमला, कहा - ' इतना बेशर्म मत बनो, अभी तो हम डिप्टी सीएम हैं '

Janjwar Desk
12 Aug 2022 8:47 AM GMT
Rojgar के सवाल पर तेजस्वी ने मोदी के मंत्री पर बोला हमला, कहा -  इतना बेशर्म मत बनो, अभी तो हम डिप्टी सीएम हैं
x

Rojgar के सवाल पर तेजस्वी ने मोदी के मंत्री पर बोला हमला, कहा - ' इतना बेशर्म मत बनो, अभी तो हम डिप्टी सीएम हैं '

Job News : दो साल पहले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने प्रदेश के युवाओं को आरजेडी की सरकार बनने पर 10 लाख नौकरी ( Job ) देने का वादा किया था।

Job News : बिहार में जेडीयू-भाजपा गठबंधन टूटकर महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से सियासी सरगर्मी चरम पर है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज है। महागठबंधन की सरकार के तेजस्वी यादव ( Tejashwi yadav ) ने डिप्टी सीएम पद का शपथ लेने के बाद कहा था कि जल्द ही बिहार ( Bihar ) में बंपर रोजगार ( Job News ) दिया जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा कि एक महीने के अंदर राज्य में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेंगी, जैसा अन्य किसी राज्य में नहीं हुआ होगा। इन सबके बीच तेजस्वी का एक और बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 10 लाख रोजगार देने का जो उन्होंने वादा किया था वह मुख्यमंत्री बनने पर पूरा करेंगे। अभी वो हम उपमुख्यमंत्री हैं। भाजपा के गिरिराज सिंह ( Giriraj Singh ) ने इस वीडियो को पब्लिक डोमेन में साझा किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या वादा किया था तेजस्वी यादव ने

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान आरजेडी नेता और वर्तमान में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था अगर आरजेडी की सरकार बनी तो बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां ( Job ) दी जाएंगी। पूरे चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा-जेडीयू गठबंधन के सामने उन्होंने रोजगार के मुद्दे को ही सबसे बड़ा मुद्दा बनाया था। उस समय आरजेडी नीत सरकार नहीं बन सकी। अब नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़ महागठबंधन से हाथ मिला लिया है। महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने हैं तो फिर से उनके वादे की चर्चा होने लगी हैं।

वीडियो वायरल होने पर तेजस्वी ने गिरिराज पर किया पलटवार

तेजस्वी के इस बयान के वायरल होने के बाद तेजस्वी ने इस पर जवाब दिया है। उन्होंने पूरी बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि श्रीमान जी इतना बेशर्म मत बनिए। एक फुट लंबी चोटी रखने से कोई ज्ञानी नहीं बन जाता। जैसे आप रखते हैं। आप लोगों की इन हरकतों, एडिटेड वीडियो और सड़क बयानों की बदौलत ही भाजपा की यह दुर्दशा हुई है। इन बेचारों में कोई चेहरा ही नहीं।

इसके बावजूद हमारी सीएम नीतीश कुमार से जॉब ( Job ) देने के मसले पर चर्चा हुई है। उन्होंने भरोसा दिया है कि ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने का प्रयास करेंगे। विभागीय अधिकारियों को रोजगार सृजन पर जोर देने को भी कहा गया है। तेजस्वी ने कहा है कि अभी सरकार बनी है। अब मंत्रिमंडत्रल का गठन होगा। सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। हमारी सरकार रोजगार देने का पूरा प्रयास करेगी। अगर हम नहीं दे पाये और सीएम नीतीश जी ही ये काम कर देंगे, तो मुझे और खुशी होगी।

गिरिराज का सवाल

दरअसल, केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराज ( Giriraj Singh ) ने क वीडियो साझा किया जिसमें तेजस्वी से पूछा गया कि क्या वह 10 लाख नौकरियों का वादा पूरा करेंगे। उसी का जवाब तेजस्वी यादव ने बयान जारी कर दिया है।

Next Story

विविध