आजीविका

UP के स्कूलों में बीपीएड और योग शिक्षकों की भर्ती के लिए संयुक्त युवा मोर्चा ने लिखा CM योगी को पत्र

Janjwar Desk
7 Jan 2024 4:16 PM GMT
UP के स्कूलों में बीपीएड और योग शिक्षकों की भर्ती के लिए संयुक्त युवा मोर्चा ने लिखा CM योगी को पत्र
x

file photo

Lucknow news : 2022 में सरकार गठन के उपरांत अशासकीय व राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 5000 योग शिक्षकों के भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी, परन्तु इस प्रस्ताव पर वित्त विभाग की आपत्तियां दर्ज कराने के बाद आज तक फाईल ठंडे बस्ते में है...

लखनऊ। संयुक्त युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र प्रेषित कर उच्च प्राथमिक 46000 बीपीएड शिक्षक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 5000 योग शिक्षकों की तत्काल नियुक्ति का मुद्दा उठाया है।

संयुक्त युवा मोर्चा केंद्रीय टीम सदस्य एवं युवा मंच प्रदेश संयोजक राजेश सचान की ओर से प्रेषित पत्र के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार के संज्ञान में लाया गया है कि 2014 में तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बीपीएड शिक्षकों की नियुक्ति का मुद्दा उठाया था, जिसमें उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 31 दिसंबर 2014 को हुई बैठक में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 46000 बीपीएड शिक्षकों के पदों को सृजित कर 31 जनवरी 2015 तक विज्ञापन प्रकाशित किए जाने का आश्वासन दिया गया था।

इसके अलावा 2022 में सरकार गठन के उपरांत अशासकीय व राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 5000 योग शिक्षकों के भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी, परन्तु इस प्रस्ताव पर वित्त विभाग की आपत्तियां दर्ज कराने के बाद आज तक फाईल ठंडे बस्ते में है।

संयुक्त युवा मोर्चा ने उत्तर प्रदेश नई खेल कूद नीति में योग, व्यायाम, शारीरिक शिक्षा के प्रोत्साहन पर विशेष ध्यान देने की वकालत पर कहा कि इसे अमलीजामा पहनाने के लिए अभी तक ठोस रूप से कुछ भी नहीं किया गया। सरकार को तत्काल चाहिए कि उच्च प्राथमिक 46000 बीपीएड शिक्षक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 5000 योग शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करें।

Next Story

विविध