आजीविका

MP : छतरपुर में कर्ज से परेशान आदिवासी किसान की पत्नी ने खाया जहर, हालत गंभीर

Janjwar Desk
10 Jan 2021 12:16 PM GMT
MP : छतरपुर में कर्ज से परेशान आदिवासी किसान की पत्नी ने खाया जहर, हालत गंभीर
x
कलन बाई शनिवार 9 जनवरी को गोविन्द सिंह के घर गिरवी रखे गए स्वयं के जेवर वापस लेने गई तो गोविन्द सिंह ने अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए 40 हजार रुपए और लेकर ही जेवर वापस देने की बात कही। इस पर कलन बाई ने पुलिस में रिपोर्ट करने की बात कही तो उसके बेटे को खत्म करने की धमकी दी गई

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में कर्ज से परेशान आदिवासी किसान की पत्नी ने शनिवार 9 जनवरी को जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। महिला को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक भगवां थाने के फुटवारी गांव निवासी करोड़ी आदिवासी ने 30 हजार रुपये का गोविंद सिंह ठाकुर से कर्ज लिया थाए इसके एवज में वह डेढ़ लाख रुपये की रकम दे चुका था, फिर भी 40 हजार रुपये का कर्जदार बताया गया और कर्ज के एवज में रखे गए जेवर आदि वापस करने से मना कर दिया। इससे परेशान करोड़ी की पत्नी कलन बाई ने चूहा मार दवा खा ली।

महिला के पति कडोरी आदिवासी ने बताया कि गोविंद सिंह से खेती के लिए पैसा लिया था लेकिन उसका ब्याज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक हम लोग लाखों रुपए दे चुके हैं लेकिन साहूकार लगातार पैसों की मांग करता है जिससे परेशान होकर मेरी पत्नी कल्लन ने जहर खा लिया।

भगवां थाना प्रभारी प्रमोद रोहित के अनुसार, गोविन्द सिंह ठाकुर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। वहीं कलन बाई को जिला चिकित्सालय छतरपुर में उपचार चल रहा है।

बताया गया है कि कलन बाई शनिवार 9 जनवरी को गोविन्द सिंह के घर गिरवी रखे गए स्वयं के जेवर वापस लेने गई तो गोविन्द सिंह ने अश्लील शब्दों का प्रयोग करते हुए 40 हजार रुपए और लेकर ही जेवर वापस देने की बात कही। इस पर कलन बाई ने पुलिस में रिपोर्ट करने की बात कही तो उसके बेटे को खत्म करने की धमकी दी गई। इससे परेशान होकर कलन बाई ने चूहा मार दवा खा ली। पुलिस ने कलन बाई का बयान दर्ज कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it