आजीविका

UP Police : मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने को लेकर निलंबित हुआ सिपाही अब योगी की खिलाफत में हुआ बर्खास्त!

Janjwar Desk
25 Sep 2021 9:18 AM GMT
up news
x
(योगी सरकार को पत्र लिखकर सोशल मीडिया में वायरल करने में सिपाही हुआ बर्खास्त)
UP Police : योगी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोलना पुलिस डिपार्टमेंट के एक सिपाही को भारी पड़ गया। असंतोष की भावना भड़काने के आरोप में सिपाही को बर्खास्त कर दिया है...

UP Police (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Uttar Pradesh Yogi Government) के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोलना पुलिस डिपार्टमेंट के एक सिपाही को भारी पड़ गया। बलिया के पुलिस अधीक्षक ने अनुशासनहीनता और समाज में असंतोष की भावना भड़काने आदि के आरोप में सिपाही को बर्खास्त कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक बलिया (SP Ballia) राजकरन नैय्यर द्वारा सिपाही पर की गई इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सिपाही वर्तमान में बलिया पुलिस लाइन में तैनात था। वह जौनपुर के सराय ख्वाजा का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि, सिपाही रवि यादव (Constable Ravi Yadav) अपनी गतिविधियों को लेकर काफी चर्चित था। इससे पहले भी सपा कार्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का जन्मदिन मनाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल करने में निलंबित हुआ था। बाद में उसे बहाल कर दिया दिया गया था।

बताया जा रहा कि सिपाही रवि यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजा था। उसने सीएम को भेजे पत्र में वेतन भत्ते आदि बढ़ाने के संबंध में एक लिखा था। पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ाने, आठ घंटे से अधिक ड्यूटी न कराने, उच्चाधिकारियों के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी आदि को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर असंतोष की भावना उत्पन्न करने वाली पोस्ट की थी।

पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर (Rajkaran Naiyyar) ने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात जौनपुर के सराय ख्वाजा निवासी सिपाही रवि यादव को बर्खास्त किया गया है। बर्खास्त किए गये सिपाही के खिलाफ अनुशासनहीनता का दोष पाया गया था।

Next Story

विविध

Share it