Top
संस्कृति

भजन गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन, 'तूने मुझे बुलाया है' से हुए थे मशहूर

Janjwar Desk
22 Jan 2021 10:50 AM GMT
भजन गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन, तूने मुझे बुलाया है से हुए थे मशहूर
x
मशहूर भजन गायक नरेंद्र चंचल का आज दिन में दिल्ली के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया, जहां पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था...

जनज्वार। मशहूर भजन गायक नरेश चंचल (Bhajan singer Narendra Chanchal dies at 80) का शुक्रवार (22 january 2021) को 80 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपने दो भजनों तुने मुझे बुलाया शेरा वालिये और चलो बुलावा आया है से काफी शोहरत बटोरी थी। नरेंद्र चंचल ने दिल्ली के दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आज दिन के 12 बजे अखिरी सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई प्रमुख हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

नरेंद्र चंचल का पिछले तीन महीने से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था। अमृतसर में जन्मे नरेंद्र चंचल ने भजन व धार्मिक गीत के साथ फिल्मों के लिए भी गाना गया, लेकिन उन्हें धार्मिक गीतों से अधिक प्रसिद्धि मिली।

फिल्मों के लिए उनका गाया गाना बेशक मंदिर मसजिद तोड़ो गीत ने भी लोकप्रिय हुआ था। नरेंद्र चंचच के निधन पर फिल्म जगत के लोग संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। उनकी मिडनाइट सिंगर्स नामक एक आत्मकथा भी है जो उनके जीवन, संघर्ष और उपलब्धियों पर केंद्रित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा: लोकप्रिय भजन गायक नरेंद्र चंचल के निधन के समाचार से अत्यंत दुख हुआ है। उन्होंने भजन गायन की दुनिया में अपनी ओजपूर्ण आवाज से विशिष्ट पहचान बनायी। शोक की इस घड़ी मेें मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के व प्रशंसकों के साथ है।

गायिका रिचा शर्मा ने नरेंद्र चंचल को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा...जिनको सुन कर मैंने गाना शुरू किया, आज वे हमारे बीच नहीं रहे, माता रानी के लाड़ले माता रानी के चरणों में लीन हो चुके हैं, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

उनके निधन पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानने भी दुःख व्यक्त किया है।

योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन को बेहद दुःखद बताया और उनके परिजनों को दुःख सहने की शक्ति की कामना की।





Next Story

विविध

Share it