Top
संस्कृति

अयोध्या की रामलीला में सोनू सूद बनेंगे राम, मनोज तिवारी और रवि किशन को भी रोल

Janjwar Desk
23 Sep 2020 10:07 AM GMT
अयोध्या की रामलीला में सोनू सूद बनेंगे राम, मनोज तिवारी और रवि किशन को भी रोल
x
बॉलीवुड के सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला अब तक की सबसे भव्य रामलीला होगी, इसमें कई प्रमुख फिल्मी सितारों को दर्शक देखेंगे...

जनज्वार, लखनऊ। इस बार की योगी आदित्यनाथ की सरकार में देश सहित पूरी दुनिया को भव्य रामलीला दिखाने की योजना है। बताया जा रहा है कि इस बार फिल्मी सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी मिल गई है, जिसके बाद आगामी 17 से 25 अक्टूबर तक यह अनूठा आयोजन अयोध्या के सरयू तट के किनारे स्थित लक्ष्मण किले पर आयोजित होगा।

इस रामलीला में बॉलीवुड के नामचीन कलाकार प्रसंगों पर अपनी प्रस्तुति देते हुए नजर आएंगे। यह आयोजन खास तौर पर दशहरे के मौके पर किया जा रहा है। इसका सीधा प्रसारण देश के कई बड़े चैनलों, सोशल मीडिया और यूट्यूब के माध्यम से पूरी दुनिया में होगा।

अयोध्या किनारे हो रही इस रामलीला का भव्य मंचन दिल्ली की रामलीला आयोजन संस्था ही करवा रही है। इस आयोजन की अनुमति के लिए यह संस्था लगातार प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों के संपर्क में थी।

इसी कड़ी में मंगलवार 22 सितंबर को प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री से इस संबंध में बात की, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस विशेष आयोजन को हरी झंडी दे दी है। खास बात यह भी है कि अब इस आयोजन में उत्तर प्रदेश का संस्कृति विभाग भी सहयोग करेगा, जिससे कि यह आयोजन पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो सके।

कार्यक्रम की खासियत यह बताई जा रही है कि इसमें बॉलीवुड के फिल्मी सितारों से सजी अब तक की सबसे भव्य रामलीला होगी। इसमें कई प्रमुख फिल्मी सितारों को दर्शक देखेंगे। इस खास कार्यक्रम में सोनू सूद भगवान राम का किरदार निभाएंगे। इनके अलावा कविता जोशी मां सीता के रूप में, बिन्दू दारा सिंह हनुमान, रावण की भूमिका में शाहबाज खान, अहिरावण की भूमिका में रजा मुराद, सांसद रवि किशन भरत, वहीं, मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे।

इन सभी कलाकारों के साथ ही अवतार गिल सुबाहु और जनक के किरदार में, राजेश पुरी निषादराज, अभिनेत्री रितु शिवपुरी कैकई के किरदार में, अभिनेता राकेश बेदी विभीषण के किरदार में, अभिनेता राकेश बेदी की बेटी सुलोचना के किरदार में नजर आएंगी। साथ ही खबर यह भी है कि यह रामलीला हिंदी, अंग्रेजी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, उर्दू, राजस्थानी, हरियाणवी, बांग्ला, मैथिली, ओड़िया भाषाओं में दिखाई जाएगी।

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक का कहना है कि उनकी कोशिश रहेगी कि भगवान राम की लीला दुनिया के कोने-कोने में पहुंचे और दुनिया की हर भाषा में दिखाई जाए। यह रामलीला लाइव तो होगी ही, साथ ही इसे रिकॉर्ड भी किया जाएगा, ताकि इसे लोग बाद में भी देख सकें।

Next Story

विविध

Share it