Begin typing your search above and press return to search.
संस्कृति

UP में रामलीला मंचन की मिली अनुमति मगर भूल जाइये दुर्गा पूजा, मुख्यमंत्री योगी ने जारी की नई गाइडलाइन

Janjwar Desk
28 Sep 2020 4:48 PM GMT
UP में रामलीला मंचन की मिली अनुमति मगर भूल जाइये दुर्गा पूजा, मुख्यमंत्री योगी ने जारी की नई गाइडलाइन
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी तरफ यह भी कहा कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की परंपरा नहीं टूटने देंगे। रामलीला का मंचन किया जा सकेगा, लेकिन शर्त रहेगी कि वहां 100 से ज्यादा दर्शक नहीं होंगे...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर सरकार ने नई गाईडलाईन जारी की है। गाईडलाईन के मुताबिक इस साल दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं किया जाएगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में रामलीला के मंचन की परंपरा नहीं टूटेगी, लेकिन लोगों की भीड़ भी नहीं होनी चाहिए। हालांकि दुर्गा पूजा का आयोजन बिल्कुल नहीं किया जाएगा और न बड़ी बड़ी झांकियां ही लगाई जा सकेंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरी तरफ यह भी कहा कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की परंपरा नहीं टूटने देंगे। रामलीला का मंचन किया जा सकेगा, लेकिन शर्त रहेगी कि वहां 100 से ज्यादा दर्शक नहीं होंगे। कोरोना के संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेनिटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा।

सार्वजनिक आयोजन पर पाबंदी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क पर कोई भी आयोजन नहीं होगा। न ही कोई जुलूस निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से इस बार मेले भी नहीं लगेंगे। यही नहीं, इस बार दुर्गा पूजा का आयोजन भी सार्वजनिक तौर पर नहीं होगा। बल्कि लोग अपने घरों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन-अर्चन कर सकते हैं।

शादी करने के नियम

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शादी विवाह के आयोजन में बैंड बाजा, रोड लाइट की अनुमति सरकार दे रही है। लेकिन इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। हालांकि अब शादी समारोहों में 100 लोगों के शामिल होने की छूट मिल गई है। उन्होंने कहा कि शादियों में उचित सुरक्षा का ध्यान रखते हुए रोड लाइट और बैंड बाजे का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Next Story

विविध