Top
हाशिये का समाज

UP : ऊंची जाति की लड़की से प्रेम करने पर युवक को मिली मौत, कस्टडी में संदिग्ध मौत के बाद पुलिस आरोपों में

Janjwar Desk
12 Dec 2020 12:48 PM GMT
UP : ऊंची जाति की लड़की से प्रेम करने पर युवक को मिली मौत, कस्टडी में संदिग्ध मौत के बाद पुलिस आरोपों में
x

कस्टडी में संदिग्ध मौत के बाद पुलिस आरोपों में, परिजनों ने कहा पुलिस ने कर दिया जबरन अंतिम संस्कार

पुलिस जहां मृतक युवा की मौत को आत्महत्या करार दे रही है, वहीं परिजनों का आरोप है कि लड़की के परिजनों के साथ पुलिस ने कस्टडी में उनके बच्चे को मौत के घाट उतारा है....

बुलंदशहर, जनज्वार। UP के बुलंदशहर में पुलिस की कस्‍टडी में एक लड़के की मौत का मामला प्रकाश में आया है। मृतक के परिवार ने पुलिस पर बिना पोस्‍टमार्टम कराए ही अंतिम संस्‍कार करा देने का आरोप लगाया है। आरोप यह भी है कि पुलिस ने अंतिम संस्कार भी जबरन करा दिया है, जबकि परिजन इसके सख्त खिलाफ थे।

जानकारी के मुताबिक नीची जाति का लड़का सोमदत्त उर्फ सोनू ऊंची जाति की लड़की से प्रेम करता था। प्रेमी जोड़ा घर-परिवार-समाज के प्रेम का दुश्मन होने के बाद घर से फरार हो गया था। बाद में उसे पुलिस ने बरामद किया और पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला सामने आया। पुलिस जहां मृतक युवा की मौत को आत्महत्या करार दे रही है, वहीं परिजनों का आरोप है कि लड़की के परिजनों के साथ पुलिस ने कस्टडी में उनके बच्चे को मौत के घाट उतारा है। लड़के की मौत के बाद इस मामले में बुलंदशहर पुलिस लीपापोती में जुट गई है।

मारा गया युवक सोमदत्त उर्फ सोनू पुत्र घुरमल सिंह बुलंदशहर के खुर्जा नगर क्षेत्र के कनैनी गांव का रहने वाला था। उस पर एक लड़की को बहला-फुसलाकर भगाने का आरोप लगाया गया था।

लड़की के चचेरे भाई ने 7 दिसम्‍बर को उसके खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस कस्टडी में मारे गये सोनू के परिवार वालों के मुताबिक 8 दिसंबर को आरोपी सोनू को पुलिस के हवाले कर दिया गया था। आज शनिवार 12 दिसंबर की सुबह पुलिस कस्‍टडी में ही सोनू की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस शव को लेकर गांव में पहुंची। परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम कराए ही सोनू का जबरन अंतिम संस्कार करा दिया।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी एमके उपाध्याय ने बताया कि आरोपी सोनू को शुक्रवार 11 दिसंबर की रात ही परिजनों के हवाले कर दिया गया था। उन्‍होंने कहा कि परिवार के आरोपों और सोनू की मौत के कारणों की जांच की जा रही है। जो भी साक्ष्य सामने आएगा, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने जनज्वार को बताया कि मामले की जांच एसपी देहात हरेंद्र कुमार को सौंपी गई है। संतोष कुमार सिंह का कहना है कि जल्दी ही सच्‍चाई का पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। जांच चल रही है।

Next Story

विविध

Share it