हाशिये का समाज

Rajasthan Crime News : बारात में घोड़ी पर बैठकर पहुँचा दलित दूल्हा तो अराजक तत्वों ने पुलिस के सामने ही कर दिया पथराव, कई घायल

Janjwar Desk
27 Nov 2021 8:46 AM GMT
rajasthan crime
x

(पथराव में घायल होकर पड़ा बुजुर्ग)

बारात निकलने के दौरान बड़ी बात ये रही कि मौके पर काफी पुलिस बल भी मौजूद था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई करने के बजाय खुद को पथराव से बचाती दिखी...

Rajasthan Crime News : देश में जाति और धर्म के नाम पर कई बार टकराव की खबरें सामने आती रही हैं। इसी तरह का एक मामला राजस्थान के कोटपूतली से सामने आया है। यहां एक शादी समारोह के दौरान पुलिस के सामने ही जमकर पथराव किया गया। इस घटना में तमाम लोगों के घायल होने की खबर है।

दरअसल पूरा मामला कोटपूतली के कैरोडी गांव का है, जहां एक दलित परिवार के घर में शादी थी। इस शादी में जैसे ही दूल्हा बारात लेकर गांव पहुंचा तो कुछ मनबढ़ असामाजिक तत्वों ने दूल्हे के घोड़ी पर सवार होकर बारात निकालने पर आपत्ति जताई। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने बारात पर पथराव कर दिया।

इस दौरान बड़ी बात ये रही कि मौके पर काफी पुलिस बल भी मौजूद था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस कार्रवाई करने के बजाय खुद को पथराव से बचाती दिखी। दरअसल इस परिवार को ऐसे किसी हमले का अंदेशा था जिसे लेकर दस दिन पहले ही पुलिस को सूचना दे दी गई थी। जिसके बाद पुलिस के कुछ लोग शादी के दौरान वहां भेजे गए थे।

वहीं, इस घटना के बाद आला अफसर हरकत में आ गए और मौके पर जयपुर देहात के एसपी मनीष अग्रवाल (SP Manish Agarwal) दल बल के साथ पहुंच गये। पुलिस की मौजूदगी में शादी की बाकी रस्में पूरी कराई गईं।

बताया जा रहा कि गुस्साएं परिजनों को पुलिस ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। एसपी ने घटना को लेकर कहा कि मामले की जांच की जा रही है। साथ ही उचित कार्रवाई की बीत कहकर किसी भी दोषी को बख्शे नहीं जाने को भी कहा गया है।

Next Story

विविध