हाशिये का समाज

Gorakhpur Crime News : सीएम योगी के गढ़ में दबंगों ने दलित परिवार को दी जान से मारने की धमकी, अब कह रहा है आबरू भी नहीं बचेगी

Janjwar Desk
10 Nov 2021 6:18 PM GMT
Gorakhpur Crime News : सीएम योगी के गढ़ में दबंगों ने दलित परिवार को दी जान से मारने की धमकी, अब कह रहा है आबरू भी नहीं बचेगी
x

गांव के दबंग रामजनम निषाद के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवण कुमार निराला व अन्य। 

Gorakhpur Crime News : पंचायत चुनाव में साथ न देने पर दबंग रामजनम निषाद और उसके साथियों ने एक दलित परिवार को घर से बेदखल कर गांव से भगा दिया है। थाना पुलिस पीड़ित परिवार का साथ देने के बदले उत्पीड़न कर रही है।

Gorakhpur Crime News : सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) यह दावा करते हैं कि उत्तर प्रदेश में अगर किसी ने कानून व्यवस्था को हाथ में लेने की कोशिश की तो उसे परलोक भेज दिया जाएगा, लेकिन उनके सियासी गढ़ यानि गोरखपुर में ही दबंगों ने एक दलित परिवार का जीना मुहाल कर रखा है। दलित परिवार ( Dalit Family) का अपराध यही है कि उसने दबंग रामजनम निषाद ( Dabang Ramjnam Nishad ) का समर्थन नहीं किया था। हालत यह है कि दबंग के डर से दलित परिवार अपना घर छोड़कर रिश्तेदार के यहां रहने के लिए मजबूर है। मामला दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। सीएम योगी को भी पड़ित परिवार खत लिख चुका है, पर अभी तक उसे किसी भी स्तर पर सहयोग नहीं मिला है।

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री ( CM Yogi Adityanath ) के सियासी गढ़ में एक दलित परिवार का ये हाल है। गोरखपुर ( Gorakhpur crime news ) जिला में दलित परिवार द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के दो महीना के बाद भी पीड़ित परिवार अपने घर नहीं जा पा रहा है। हम मांग करते हैं कि आरोपी मनबढ़ रामजनम निषाद ( Dabang Ramjnam Nishad ) के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही किया जाय और पीड़ित परिवार को पुलिस सुरक्षा दी जाए।

जान से मारने की धमकी

बुधवार को अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवण कुमार निराला ने पीड़ित परिवार के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को बताया कि इमीरती देवी पत्नी विजय कुमार ग्राम कटघरा बड़हलगंज जिला गोरखपुर के निवासी हैं। पीड़ित परिवार अनुसूचित जाति से है और गरीब मजदूर है। गांव का दंबग रामजनम निषाद ( Dabang Ramjanam Nishad ) इस बात से नाराज है कि विजय कुमार के परिवार ने पंचायत चुनाव में उसका साथ नहीं दिया। दबंग रामजनम निषाद अब इन लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़ित परिवार का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) गोरखपुर ( Gorakhpur crime news ) के रहने वाले हैं। इसके बावजूद उन्हें घर छोड़कर बाहर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

पुलिस ने अभी तक नहीं की कार्रवाई

दो अगस्त 2021 को दोपहर दो बजे मनगढ़ दबंग आरोपी रामजनम निषाद अपने साथियों के साथ इमीरती देवी के घर पहुंचा उसके पति विजय कुमार पर जानलेवा हमला बोल दिया। इमीरती देवी व उनकी बेटी विजय कुमार के बचाव करने लगे इस दौरान रामजनम निषाद ने अपने सहयोगियों के साथ विजय कुमार को बुरी तरह मारा पीटा और पत्नी इमीरती देवी व उनकी बेटी को भी मारा और सहयोगियों के साथ अश्लील अभद्रता भी किया। दो अगस्त को मामला दर्ज कराने के बावजूद थाना पुलिस ने दबंगों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे थाना पुलिस ने विजय कुमार व उनके परिजनों के खिलाफ ही कई मुकदमे दर्ज करके पीड़ित को परेशान किया है।हालात यह है कि पीड़ित परिवार दो अगस्त ने अपने घर नहीं जा पा रहा है। मनबढ़ अपराधी रामजनम निषाद खुलेआम धमकी दे रहा है कि विजय कुमार व उसके बेटे को जान से मारेंगे। उसे कोई इनको बचा नहीं पाएगा।

घर छोड़ने के लिए किया मजबूर

जब पीड़ित परिवार की महिलाएं और बच्चियां 3 अक्टूबर को किसी तरह घर लौटी तो रामजनम निषाद अपने सहयोगियों के साथ फिर उनके घर पहुंच गया और महिलाओं बच्चियों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगा और कहने लगा कि तुम लोगों की इज्जत आबरु नहीं बचेगा। आज रात तुम लोगों की आखिरी रात है। घर की महिलाओं ने 100 नंबर पर फोन किया। पुलिस आई पर कुछ देर बाद चली गई, और कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़ित परिवार की महिलाएं उसी रात अपने घर से किसी तरह भागकर अपने रिश्तेदारी में पहुंच कर जान बचाई। मनबढ़ अपराधी के खिलाफ बड़हलगंज थाने में हत्या, मारपीट जैसी गंभीर कई मुकदमा दर्ज है। आरोपी कई बार जेल जा चुका है। अब यह खुलेआम धमकी दे रहा है कि विजय कुमार व उसके बेटे, परिजनों को गांव में रहने नहीं दूंगा।

Next Story

विविध