Begin typing your search above and press return to search.
हाशिये का समाज

Kanpur news : कानपुर पुलिस की सरेआम गुंडई से गरीब सब्जी बेचने वाले युवक ने गंवाये दोनों पैर

Janjwar Desk
3 Dec 2022 11:14 AM GMT
Kanpur news : कानपुर पुलिस की सरेआम गुंडई से गरीब सब्जी बेचने वाले युवक ने गंवाये दोनों पैर
x

घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे कल्याणपुर थाना प्रभारी देवेंद्र दुबे समेत अन्य पुलिस अधिकारी

कल्याणपुर क्रॉसिंग के बगल जीटी रोड किनारे युवक सब्जी बेच रहा था, आरोप है कि इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दरोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की...

Kanpur News : यूपी के कानपुर में पुलिस की गुंडई का ऐसा उदाहरण सामने आया है, जिसके चलते एक गरीब सब्जी बेचने वाले की जान पर बन आयी। दरअसल, पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने सब्जी विक्रेता क़ो पहले पीटा और फिर उसका तराजू उठाकर रेल की पटरियों पर फेंक दिया। सब्जी वाला तराजू उठाने गया, तो ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके पाँव कट गए।

मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां हालत अधिक गंभीर होने के चलते उसे पीजीआई (PGI) लखनऊ रेफर कर दिया गया है। DCP वेस्ट ने बदसलूकी करने वाले हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

पिटाई से दहशत में था किशोर

कल्याणपुर साहब नगर के रहने वाले सलीम अहमद का बेटा 18 वर्षीय अर्शलान उर्फ लड्डू सब्जी बेचता है। परिवार के लोगों ने बताया कि रोज की तरह शुक्रवार शाम को भी वह कल्याणपुर क्रॉसिंग के बगल जीटी रोड किनारे सब्जी बेच रहा था। आरोप है कि इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दरोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की।

पुलिस हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने फुटपाथ पर सब्जी लगाने के चलते पहले अर्शलान को जमकर पीटा और गाली-गलौज करते हुए रेलवे पटरी पर तराजू उठाकर फेंक दिया। इससे अर्शलान दहशत में आ गया। उसे कुछ समझ ही नहीं आया कि ट्रेन आ रही है और क्रॉसिंग पर पड़े तराजू को उठाने के लिए दौड़ा। इसी दौरान वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर कट गए।

मामले की जानकारी मिलते ही DCP वेस्ट विजय ढुल मौका-मुआयना करने पहुंचे। जांच के दौरान यह आरोप सही पाया गया कि सब्जी विक्रेता का तराजू रेलवे लाइन पर फेंका और उसे बेरहमी से पीटा गया था। इसके चलते उन्होंने तत्काल प्रभाव से हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ में मौजूद दरोगा की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

मामले की जांच ACP कल्याणपुर विकास पांडेय को दी गई है। इस बीच डॉक्टरों ने कहा है कि पीड़ित अर्शलान के दोनों पैर कटने के साथ ही अधिक खून बह जाने से उसकी हालत नाजुक है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या बताया?

प्रत्यक्षदर्शी शानू ने बताया कि लड़का रेलवे लाइन किनारे जीटी रोड पर टमाटर बेच रहा था। हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार आए और सब्जी विक्रेता को पीट दिया। उसका तराजू उठाकर रेलवे लाइन पर फेंक दिया, जिससे सब्जी विक्रेता काफी दहशत में आ गया। रेलवे लाइन पर तराजू उठाने गया तो उसके भीतर इतनी दहशत थी कि वह उठ ही नहीं पाया। इतने में ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर कट गए।

प्रत्यक्षदर्शी सलीम ने बताया कि यह हमारे सामने की बात है। कल्याणपुर थाने के हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार ने सब्जी विक्रेता को पीटा। उसका तराजू उठाकर रेलवे लाइन पर फेंक दिया। वह तराजू उठाने गया तो ट्रेन की चपेट में आने से दोनों पैर कट गए।

Next Story

विविध