हाशिये का समाज

Gonda News: शादी में खाने की प्लेट छू लेने पर घर में घुसकर दलित परिवार की पिटाई, 7 पर दर्ज हुआ केस

Janjwar Desk
12 Dec 2022 6:22 AM GMT
Gonda News: शादी में खाने की प्लेट छू लेने पर घर में घुसकर दलित परिवार की पिटाई, 7 पर दर्ज हुआ केस
x

Gonda News: शादी में खाने की प्लेट छू लेने पर घर में घुसकर दलित परिवार की पिटाई, 7 पर दर्ज हुआ केस

Gonda News: शिकायतकर्ता रेणु कुमारी का आरोप है कि शादी के दौरान उनके छोटे भाई लल्ला ने गलती से संदीप पांडेय के खाने की प्लेट छू दी थी। कथित तौर पर इसी बात को लेकर उससे मारपीट की गई। साथ ही पीड़ित को जातिगत अपशब्द कहने का भी आरोप है...

Gonda News: यूपी के गोंडा में कथित तौर पर खाना छू लेने पर एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। घटना बीती 9 दिसंबर की है, जिसकी जानकारी अब सामने आई है। पुलिस ने तूल पकड़ते इस मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया तो लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गोंडा पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी का नाम संदीप पांडेय है। बाकी आरोपियों के नाम अमरेशा पांडेय, श्रवण पांडेय, सौरभ पांडेय, अजीत पांडेय, विमल पांडेय और अशोक पांडेय हैं। पीड़ित दलित युवक का नाम लल्ला बताया जा रहा है। पीड़ित गोंडा के नौबस्ता इलाके का रहने वाला है।

19 वर्षीय पीड़ित लल्ला और उसके परिवार से मिली शिकायत के आधार पर बताया कि, घटना शुक्रवार की है। शिकायतकर्ता रेणु कुमारी का आरोप है कि शादी के दौरान उनके छोटे भाई लल्ला ने गलती से संदीप पांडेय के खाने की प्लेट छू दी थी। कथित तौर पर इसी बात को लेकर उससे मारपीट की गई। साथ ही पीड़ित को जातिगत अपशब्द कहने का भी आरोप है।

घटना के वक्त कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को रफा-दफा करवा दिया था। जिसके बाद लल्ला घर चला गया था। इसके बाद घटना के अगले दिन पीड़ित युवक के परिवार ने गांव के प्रधान और बुजुर्गों के सामने अपना पक्ष रखा और आरोपियों की शिकायत की।

घर में घुसकर मारने का आरोप

पीड़ित पक्ष की रेणु का आरोप है कि घटना के बाद संदीप पांडेय व बाकी के उसके लोग हमारे घर पहुंचे और पूरे परिवार से मारपीट की। पुलिस ने FIR के आधार पर बताया कि जब रेणु और बाकी परिजनों ने बीच बचाव का प्रयास किया तो आरोपियों ने उन्हें भी नहीं बख्शा। गोंडा एएसपी शिव राज ने बताया कि आरोपियों ने घर में खड़ी एक बाइक भी तोड़ दी।

रेणु कुमारी ने बताया कि उन्होंने घटना के समय ही पुलिस को कॉल की थी। लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गये। वजीरगंज पुलिस स्टेशन के स्टेशन ऑफिसर चंद्रप्रताप सिंह ने बताया कि शादी के इवेंट में दलित युवक और आरोपी दोनों को बुलाया गया था। चंद्र प्रताप के मुताबिक घटना की वजह फिलहाल साफ नहीं है। उन्होंने IPC के अलावा SC-ST अत्याचार रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर घटना की पड़ताल शुरू की है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध