Begin typing your search above and press return to search.
हाशिये का समाज

MP : महिला को निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में कांग्रेस के हमले से हरकत में आई शिवराज सरकार, 6 गिरफ्तार

Janjwar Desk
12 Aug 2022 10:13 AM GMT
MP : महिला को निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में कांग्रेस के हमले से हरकत में आई शिवराज सरकार, 6 गिरफ्तार
x

MP : महिला को निर्वस्त्र कर पीटने के मामले में कांग्रेस के हमले से हरकत में आई शिवराज सरकार, 6 गिरफ्तार

MP News : महिला ने कुछ महीने पहले अपने पहले पति को छोड़ दिया था। वह मुकेश कटारा नाम के व्यक्ति के साथ रहने लगी थी, लेकिन बुधवार को वह अपने पहले पति के पास लौट आई थी।

MP News : मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के आदिवासी बहुल क्षेत्र झाबुआ ( Jhabua ) में 11 जुलाई यानि रक्षाबंधन के दिन एक महिला को निर्वस्त्र ( naked women beating ) कर सरेराह पीटने के मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है। कांग्रेस ( Congress ) ने इस घटना के बाद भाजपा नेतृत्व वाली शिवराज सरकार ( Shivraj Government ) पर खुलकर हमला बोल दिया है। कांग्रेस के सख्त तेवर को देख हरकत में आई शिवराज सरकार आदेश पर पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार ( Six arrested ) किया है। साथ ही प्रदेश सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने महिला अत्याचार से जुड़े इस मामले को दुर्भाग्यपूर्ण करारदिया है।

लाशों और सम्मान पर राजनीति करना बंद करे कांग्रेस

शिवराज ( Shivraj Singh Chauhan ) सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने मीडिया से बातचीत में घटना को बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में प्रभावी कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच चल रही है और कोशिश होगी कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। घटना से किसी समुदाय को नहीं जोड़ना चाहिए। प्रदेश सरकार में मंत्री सारंग ने इस घटना को लेकर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी लाशों पर राजनीति करती है तो कभी किसी के सम्मान पर राजनीति करती है। कांग्रेस हर घटना पर राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम करती है।

कमलनाथ ने क्या कहा

एमपी के झबुआ में महिला को पीटे जाने की घटना को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ( Kamal Nath ) ने भाजपा सरकार हमला बोल दिया है। पूर्व सीएम ने ताजा ट्विट में लिखा कि एमपी के झाबुआ में रक्षाबंधन वाले दिन एक महिला के साथ इस तरह का व्यवहार बेहद शर्मनाक, मानवीयता व इंसानियत को तार-तार करने वाला है। पता नहीं, शिवराज सरकार में इस तरह का कृत्य करने वालों व क़ानून हाथ में लेने वालों के हौसले क्यों बुलंद हैं? इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो।

मुख्य आरोपी समेत 6 गिरफ्तार

बता दें कि झाबुआ जिले में रायपुरिया थाना इलाके के रूपारेल गांव में कुछ ग्रामीणों ने एक आदिवासी महिला और उसके पति की गुरुवार को सरेआम बुरी तरह पिटाई की थी। इसघटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया थां। ताजा जानकारी के मुताबिक महिला ने कुछ महीने पहले अपने पहले पति को छोड़ दिया था। वह मुकेश कटारा नाम के व्यक्ति के साथ रहने लगी थी, लेकिन बुधवार को वह अपने पहले पति के पास लौट आई। इसके बाद मुकेश ने कुछ अन्य लोगों के साथ महिला समेत उसके पति की पिटाई कर दी। इस लड़ाई के दौरान महिला के कपड़े फट गए और वह निर्वस्त्र हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस गांव पहुंची और महिला को इलाज के लिए पेटलावद स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इस मामले में पुलिस ने मुकेश सहित 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Next Story

विविध