हाशिये का समाज

Rajni Murmu : रजनी मुर्मू ने जतायी हत्या की आशंका, कहा पति कमल सोरेन समेत ये लोग कर सकते मेरा मर्डर

Janjwar Desk
16 July 2022 9:05 AM GMT
Rajni Murmu : झारखंड में सोहराई महोत्सव के दौरान यौन उत्पीड़न की आलोचना करने वाली प्रोफेसर निशाने पर क्यों?
x

Rajni Murmu : रजनी मुर्मू ने जतायी हत्या की आशंका, कहा पति कमल सोरेन समेत ये लोग कर सकते मेरा मर्डर (यौन उत्पीड़न की आलोचना करने वाली प्रोफेसर निशाने पर)

Rajni Murmu : अब ये लोग मेरी हत्या की योजना बना रहे हैं, चूंकि इनका इतिहास रहा है हत्या करने का, इसलिए इनके लिए बड़ी बात नहीं है...

Rajni Murmu : सोहराय पर्व में लड़कियों से छेड़खानी की बात उजागर करने वाली झारखण्ड के दुमका स्थित एसपी कॉलेज में पढ़ाने वाली आदिवासी प्रोफेसर रजनी मुर्मू ने अपने सोशल मीडिया के जरिये अपनी हत्या की आशंकाजताने वाली पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने अपने पति कल सोरेन समेत कई अन्य लोगों का नाम लिखकर कहा है कि अगर मुझे कुछ होता है तो ये सब लोग जिम्मेदार होंगे।

गौरतलब है कि सोहराय पर्व में लड़कियों के साथ होने वाली अश्लीलता पर सवाल उठाने वाली रजनी मुर्मू की फेसबुक पोस्ट को आदिवासी सवालों से जोड़कर देखा जाने लगा था, जिससे आक्रोशित एसपी कॉलेज के आदिवासी छात्र-छात्राओं ने उनके खिलाफ दुमका नगर थाना में आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करवायी थी। इसके बाद रजनी मुर्मू तकरीबन ने एक दस्तावेज शेयर कर बताया था कि उन्हें फोर्सली लीव पर भेज दिया गया है। यानी जबरिया तौर पर छुट्टी पर भेजा गया है।

अब रजनी मुर्मू ने फिर से फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर आशंका जतायी है कि कुछ लोग उनकी हत्या कर सकते हैं।

रजनी मुर्मू लिखती हैं, 'सोचा बता ही दूं...सोहराय वाले प्रकरण के बाद से ही बहुत तगड़े लक्षण दिखाई दे ही रहे थे कि मेरे साथ अनहोनी कभी भी हो सकती है... पर इस बार स्पष्ट जानकारी है कि एसपी कॉलेज के 5 नम्बर हॉस्टल के वो सीनियर छात्र जो जिसपर जूनियर के साथ रैगिंग का आरोप लगा है.. और जिस पर एफआईआर भी दर्ज हुए हैं साथ ही जिला उपायुक्त ने उनको हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है... क्योंकि रैगिंग मामले में भी मैंने जूनियर बच्चों का साथ दिया था इसलिए अब ये लोग मेरी हत्या की योजना बना रहे हैं, चूंकि इनका इतिहास रहा है हत्या करने का, इसलिए इनके लिए बड़ी बात नहीं है...

इस हत्या में और लोग भी शामिल हो सकते हैं...

गोड्डा कॉलेज के संथाली विभाग के शिक्षक योगेश चंद्र किस्कू जिसने गोड्डा एसटी हॉस्टल के छात्रों को मेरे खिलाफ सबसे पहले भड़काया था . योगेश ने मेरे बारे में आपत्तिजनक बातें बताकर इन लड़कों के दिमाग में जहर भरने का काम किया है और अब भी करते जा रहा है। इसने खुद अपने मुंह से मेरे सामने ये स्विकार किया था कि इसने अपने छात्र जीवन में एसपी महिला हॉस्टल की लड़कियों को रात के अंधेरे में दौड़ दौड़ कर मारा है।

एसपी कॉलेज के संथाली विभाग के शिक्षक निर्मल मुर्मू जिसने मेरे खिलाफ लम्बे लम्बे अश्लील पोस्ट लिखे और मेरे निजी जीवन पर आपत्तिजनक बातें लिखकर अपने फॉलोवर्स से गालियाँ दिलवाई। इससे पहले भी छात्र जीवन में इसने लेखक हासंदा सौवैंद्र शेखर को डराया धमकाया था और तत्कालीन बीजेपी सरकार पर हिंसक उपद्रव कर लेखक को सस्पेंड करवाया था.

राजीव बास्की और श्यामदेव हेम्ब्रोम जो अपने जूनियर लड़कों को ही मार मारकर अब बीजेपी के नेता बने हैं, जो सोहराय मामले से लेकर रैगिंग मामले में भी आरोपियों का बचाव करने की जुगाड़ में हैं।

पालोजोड़ी के शिक्षक गोखुल सोरेन और उसकी तीनों बेटियां, जिसने मेरा बिठलाहा इसलिए कर दिया क्योंकि मैंने अपने पति के खिलाफ केस कर दिया था, जो अब भी मेरे खिलाफ लोगों को डायरेक्ट भड़काने में लगा हुआ है।

और सबसे जरूरी मेरे पति कमल सोरेन जो लोगों को मेरे खिलाफ माल मेटेरियल लगातार उपलब्ध करा रहा है जिसे मेरी हर बात पता है। भविष्य में मेरे साथ कुछ भी होता है तो उपरोक्त सभी लोग जिम्मेदार होंगे...

Next Story

विविध