Top
हाशिये का समाज

मिर्ज़ापुर : मुसहर महिला को लॉटरी के पैसे का लालच देकर जालसाजों ने बुलाया और धोखे से बेच दिया राजस्थान के युवक को

Janjwar Desk
20 July 2021 1:39 PM GMT
मिर्ज़ापुर : मुसहर महिला को लॉटरी के पैसे का लालच देकर जालसाजों ने बुलाया और धोखे से बेच दिया राजस्थान के युवक को
x

लॉटरी का लालच देकर मुसहर महिला को बेच डाला जालसाजों ने, पति महीनों से लगा रहा थानों के चक्कर

लालदेई का पति अपाहिज होकर भी अपनी पत्नी की बरामदगी के लिए थानों के चक्कर लगा रहा है, उसका एक पांच साल का बेटा है, घटना को 4 महीने बीत चुके हैं, मगर अभी तक लालदेई का कोई सुराग नहीं मिल पाया है...

पवन जायसवाल की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। मिर्ज़ापुर के अहरौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलखरा गाँव मुसहर बस्ती की महिला लालदेई पत्नी नीरज बनवासी को लॉटरी के इनाम का पैसा देने का लालच देकर जालसाजों ने बुलाया और फिर उसे राजस्थान में किसी युवक को बेच दिया। यह आरोप महिला के पति ने लगाये हैं। घटना का खुलासा तब हुआ, जब महिला ने मोबाइल पर घरवालों से संपर्क किया और कर रो-रोकर अपनी आपबीती सुनायी।

पीड़ित महिला के पति ने जनज्वार से हुई बातचीत में बताया, 25 मार्च 2021 को मेरे पत्नी को जालसाजों के द्वारा फोन किया गया कि आपका लाटरी लगी है, जिसमें एक मुकेश नामक युवक की संलिप्तता संदिग्ध है। मुकेश दलित जाति का है। फोन पर लाटरी लगने की लालच देकर लालदेई को मुकेश ने चकिया बुलाया। जब लालदेई चकिया जिला चंदौली पहुँची तो एक शख्स मुकेश हरिजन व उसके साथ आयी महिला उसे बनारस ले गये। फिर वहीं से 1 से डेढ़ लाख रुपये लेकर बेच दिया।

जानकारी के मुताबिक 3 अप्रैल को लालदेई ने फोन किया और रोकर अपनी आपबीती बतायी। ये बात जब महिला के घरवालों को पता चली तो वो सन्न रह गए। परिजनों ने चारों तरफ भागादौड़ी शुरू कर दी। जिस नम्बर से महिला का फोन आया था, बाद में वह भी बंद आने लगा।

महिला के पति ने चकिया थाने में लिखित तहरीर दी, मगर वहां से यह कहकर वापस लौटा दिया गया कि तुम अहरौरा के निवासी हों, वहीं अहरौरा थाने में एप्लिकेशन दो। जब महिला का पति अहरौरा थाने पहुँचा तो पीड़ित को कहा गया कि घटनाकारित जगह पर कम्प्लेन दो।

लालदेई का पति अपाहिज होकर भी अपनी पत्नी की बरामदगी के लिए थानों के चक्कर लगा रहा है। उसका एक पांच साल का बेटा है। घटना को चार महीने बीत चुके हैं, मगर अभी तक लालदेई का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। लालदेई का 5 साल का बेटा माँ को यादकर के बिलखकर रोने लगता है।

गौरतलब है कि बेलखरा की मुसहर बस्ती में करीब दो दर्जन परिवार रहते हैं। इस बस्ती में सभी लोग अशिक्षित हैं। मोबाइल फोन के जरिये लॉटरी का लालच देकर महिला को जिस तरह से बेचने का घटनाक्रम सामने आया है, उससे बस्ती की लोग सकते हैं।

Next Story

विविध

Share it