Top
हाशिये का समाज

उन्नाव में 3 दलित लड़कियां खेत में मिली थीं संदिग्ध हालत में, 2 की मौत के बाद छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव

Janjwar Desk
18 Feb 2021 5:38 AM GMT
उन्नाव में 3 दलित लड़कियां खेत में मिली थीं संदिग्ध हालत में, 2 की मौत के बाद छावनी में तब्दील हुआ पूरा गांव
x

संदिग्ध हालत में खेत से बरामद की गयीं 3 दलित किशोरियों में से 2 की हो गयी थी मौत और एक की हालत थी गंभीर

तीनों दलित लड़कियां कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में बरामद की गयी थीं खेत से, परिजन लेकर आये उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा, जहां डॉक्टरों ने 2 को घोषित कर दिया मृत और एक की गंभीर हालत के बाद भेजा गया जिला अस्पताल...

जनज्वार, उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव स्थित थाना असोहा क्षेत्र के बबुरहा जंगल में जानवरों के लिए चारा लेने निकलीं 3 किशोरियां संदिग्ध परिस्थितियों में खेतों में पड़ी मिलीं थीं। इनमें 2 की मौत हो गई है, जबकि एक लड़की को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कल 17 फरवरी की देर रात एडीजी जोन एसएन साबत, आईजी जोन लक्ष्मी सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एडीजी और आईजी ने परिजनों से बात करते हुए मामले में तमाम जानकारियां जुटाने की कोशिश करते रहे। देर रात डीएम रविंद्र कुमार ने भी परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस भी बंधाया। एसपी आनन्द कुलकर्णी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आसपास के ग्रामीणों से जानकारी की।

एसपी आनन्द कुलकर्णी ने बताया कि घटनास्थल पर काफी झाग पड़ा हुआ पाया गया है, प्राथमिक तौर पर पॉइजनिंग के सिम्टम्स हैं। घटना को रिकंस्ट्रेक्ट करके और बयानों से साक्ष्यों को एकत्रित किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि सारी पूछताछ प्राइमरी स्टेज पर है, हम लोग टीमें लगाकर पूरा एफर्ट कर रहे हैं। एसपी उन्नाव आनन्द कुलकर्णीं ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी काफी कुछ चीजें क्लियर हो जाएँगी। साथ ही एसपी आनन्द कुलकर्णी ने यह भी बताया की 6 टीमें बनाई गई हैं और मामले की तफ्तीश की जा रही है।

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पाठकपुर मजरा बबुरहा में कल लगभग दोपहर बाद 3 बजे के करीब कोमल पुत्री संतोष पासी उम्र 16 वर्ष, काजल पुत्री सूरजपाल पासी उम्र लगभग 13 वर्ष, रोशनी पुत्री सूर्य बली उम्र लगभग 17 वर्ष बबुरहा नाला के पास खेत में पशुओं के लिए हरा चारा लेने गई थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटीं, जिसके बाद तीनों लड़कियां घर वापस नहीं आई तो परिजनों को चिंता होने लगी, जिस पर परिजन लड़कियों को खोजने के लिए निकले।

परिजनों के मुताबिक खेत में तीनों लड़कियां कपड़े से बंधी मरणासन्न हालत में मिली हैं, तीनों किशोरियों को परिजनों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असोहा पर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने कोमल उम्र 16 वर्ष तथा काजल उम्र लगभग 13 वर्ष को मृत घोषित कर दिया, जबकि रोशनी को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने रोशनी को कानपुर के रिजेंसी अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी आनन्द कुलकर्णी, एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ सहित भारी फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। रोशनी के भाई विशाल ने बताया की आपस में तीनों चचेरी बहन हैं, भाई ने बताया की काफी देर तक ये नहीं लौटीं तो हम लोग खेतों में खोजने गए। भाई के मुताबिक तीनों लाही के खेत में बंधी पड़ी मिली हैं, 2 की मौत हो गयी है और जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। साथ ही भाई ने किसी तरह की रंजिश से भी इंकार किया है।

उन्नाव के असोहा में हुई घटना को लेकर गांव में भारी पुलिस की तैनाती कर दी गयी है। पूरा गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गांव में 4 सीओ, 9 थानेदारों सहित क्राइम ब्रांच में तैनात 3 इंस्पेक्टरों को लगाया गया है, साथ ही जनपद उन्नाव की संवेदनशीलता को देखते हुए के 9 थानों से 19 दरोगाओं को तैनात किया गया है। इसके अलावा 70 मुख्य आरक्षी और 30 सिपाहियों की अतिरिक्त तैनाती की गई। टियर गैस गोलों सहित अन्य उपकरणों से लैस पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मामला आनर किलिंग का है या कुछ और इसका खुलासा अस्पताल में भर्ती लड़की के बचने और उसके बयानो के बाद ही साफ हो सकेगा।

Next Story

विविध

Share it