हाशिये का समाज

UP : दबंगों ने दलित युवा की बारात में किया हंगामा, दूल्हे के भाई समेत कई बारातियों से की मारपीट

Janjwar Desk
8 Dec 2020 2:58 AM GMT
UP : दबंगों ने दलित युवा की बारात में किया हंगामा, दूल्हे के भाई समेत कई बारातियों से की मारपीट
x

जनज्वार। उत्तर प्रदेश की दनकौर कोतवाली के गांव झालड़ा में एक बार फिर ओछी मानसिकता और जाति को लेकर पूर्वाग्रह का मामला सामने आया है। यहां कुछ दबंगों ने एक बारात इसलिए नहीं चढ़ने दी क्योंकि वह दलित था। दबंगों ने बारात को घेर लिया और लाठी-डंडों से हमला बोल दिया।इस मारपीट में दूल्हे के भाई सहित कई लोगों पीटकर घायल कर दिया। वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई।

दरअसल बादलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव धूमखेड़ा के रहने वाले मुकेश कुमार अपने बेटे अमित की बारात लेकर रविवार 6 दिसंबर की रात झालड़ा गांव पहुंचे थे। गांव में बारात पहुंचते ही जनरेटर चालू किया गया। तभी गांव के कुछ लोगों ने जनरेटर की आवाज से मवेशियों को परेशानी होने की बात कहकर विरोध शुरू कर दिया।

दबंगों ने कहा कि जनरेटर की आवाज से उनके जानवर बिदक रहे हैं। जब दूल्हा—दुल्हन पक्ष ने जनरेटर न चलाने पर बारात को दिक्कत होने की बात कही तो दबंगों ने दूल्हे के भाई समेत कुछ बारातियों की पिटाई कर दी।

मारपीट में दूल्हे के भाई मनीष सहित योगेश व अन्य रिश्तेदारों को गम्भीर चोटें आईं। मारपीट के बाद वाहनों में भी तोड़फोड़ कर दी। अन्य ग्रामीणों ने मारपीट की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गए। बाद में पुलिस ने अपनी सुरक्षा में वर-वधू के फेरे पूरे कराए। तब एक दलित युवक की शादी सम्पन्न हो सकी।

सोमवार 7 दिसंबर को दूल्हे के पिता मुकेश ने गांव के ही पुनीत और उसके 20 साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली झालड़ा प्रभारी अनिल कुमार पांडे ने बताया कि मामले में 21 लोगों के खिलाफ मारपीट और वाहनों की तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी अभी फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश दी गई है। जल्दी ही सभी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it