Top
आंदोलन

UP : किसान दिवस पर किसानों की सरकार को चेतावनी, कहा उत्पीड़न बन्द करें वरना तेज करेंगे आंदोलन

Janjwar Desk
23 Dec 2020 11:02 AM GMT
UP : किसान दिवस पर किसानों की सरकार को चेतावनी, कहा उत्पीड़न बन्द करें वरना तेज करेंगे आंदोलन
x
किसान नेताओं ने सरकारों को चेतावनी दी कहा कि सरकार अगर किसान के हित में ध्यान नहीं देती है तो आगे हजारों की तादाद में किसान सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे....

कानपुर, जनज्वार। आज किसान दिवस पर भाकियू भानु गुट के नेताओ ने घाटमपुर कस्बे के कानपुर रोड स्थित सिद्धपीठ कूष्माण्डा देवी मंदिर परिसर में धरना प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी घाटमपुर को सौंपा है इस मौक़े पर संगठन के प्रदेश महासचिव इंद्रजीत सिंह फौजी भी मौजूद रहे।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के सम्मान में पूरे देश में बड़े उत्साह और रुचि के साथ मनाए जाने वाले किसान दिवस पर आज भारतीय किसान यूनियन (भानु) गुट के नेताओं ने विभिन्न समस्याओं व सरकार द्वारा लाये गए तीनों किसान विरोधी कानूनों के विरोध में कस्बे के कूष्माण्डा देवी मंदिर में धरना दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा मांगें माने जाने पर पूरे देश मे उग्र प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी गयी।


भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश महासचिव इंद्रजीत सिंह ने पुलिस द्वारा किसानों के उत्पीड़न पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस पर ध्यान दे। महासचिव का कहना है कि आज दिल्ली में किसान भाई धरने पर बैठे हैं। जिनके समर्थन में उत्तर प्रदेश के कई किसान भाई पहुंच रहे हैं। पुलिस सरकार के इशारे पर उन्हें रास्ते मे ही रोंक दे रही है।


किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव ने केंद्र व राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस को आगे कर किसानों पर अत्याचार और उत्पीड़न को फौरन बन्द करे। किसान नेताओं ने सरकारों को चेतावनी दी कहा कि सरकार अगर किसान के हित में ध्यान नहीं देती है तो आगे हजारों की तादाद में किसान सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

Next Story

विविध

Share it