आंदोलन

अंकिता हत्याकांड के खिलाफ प्रदेश भर में सड़कों पर आंदोलनकारियों का हल्लाबोल, राजधानी देहरादून सहित कई जगह बंद सफल

Janjwar Desk
2 Oct 2022 6:22 AM GMT
अंकिता हत्याकांड के खिलाफ प्रदेश भर में सड़कों पर आंदोलनकारियों का हल्लाबोल, राजधानी देहरादून सहित कई जगह बंद सफल
x
Uttarakhand band : उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड की जांच में देरी और आरोपियों को बचाने के आरोप लगाते हुए विरोध में विभिन्न संगठनों के उत्तराखंड बंद के आह्वान का व्यापक असर राजधानी देहरादून में देखने को मिला...

Uttarakhand band : उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड की जांच में देरी और आरोपियों को बचाने के आरोप लगाते हुए विरोध में विभिन्न संगठनों के उत्तराखंड बंद के आह्वान का व्यापक असर राजधानी देहरादून में देखने को मिला। उत्तरकाशी, पौड़ी, श्रीनगर सहित कई शहरों में बंद सफल होने की खबर है। हल्द्वानी में बंद का मिला जुला असर रहा। अभी तक की खबरों के अनुसार राज्य के किसी हिस्से से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

राज्य की राजधानी देहरादून में रविवार 2 अक्टूबर की सुबह से ही आंदोलनकारी सड़कों पर उतर गए। देहरादून में गांधी पार्क, पल्टन बाजार, घंटाघर चौक आदि स्थानों पर प्रदर्शन किए गए। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी बाजार बंद की सूचनाएं आ रही हैं। इससे एक दिन पहले शनिवार की रात को प्रदेशभर में मशाल जुलूस निकाले गए थे। साथ ही दीपक जलाकर अंकिता को श्रद्धांजलि दी गई थी।

बंद और जुलूस का आह्वान गैर भाजपा दलों की ओर से किया गया है। विभिन्न राजनीतिक दलों में कांग्रेस, उत्तराखंड क्रांति दल, सीपीआई (एम) सहित अन्य सामाजिक संगठनों में महिला मंच, आंदोलनकारी मंच, व्यापारिक संगठन सहित कई संगठनों ने समर्थन दिया है। खबर भेजे जाने तक देहरादून में लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं। सुबह गांधी पार्क के समक्ष आंदोलनकारी एकत्र हुए और घंटाघर की तरफ कूच किया। यहां से युवाओं की टीम पल्टन बाजार की तरफ निकली और बाजार बंद कराने में जुटी रही।

इसके साथ ही उत्तरकाशी सहित अन्य पर्वतीय जिलों में भी आंदोलनकारी सड़कों पर हैं। हल्द्वानी में यूकेडी कार्यकर्ताओं की टोली सड़कों पर उतरी हुई है तो नैनीताल, रामनगर, बागेश्वर, अल्मोड़ा से भी बंद को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं।

Next Story

विविध