Top
आंदोलन

सवर्ण लड़की से प्रेम करने वाले दलित युवक को रॉड और पत्थरों से मारने के बाद टैंपों से कुचल डाला

Janjwar Desk
9 Jun 2020 5:36 AM GMT
सवर्ण लड़की से प्रेम करने वाले दलित युवक को रॉड और पत्थरों से मारने के बाद टैंपों से कुचल डाला
x
भारत के जातिवादी और पोंगापंथी बार-बार अपनी बर्बरता से साबित करते रहते हैं कि प्रेम करने के लिए अच्छे दिल से ज्यादा उंची जाति जरूरी होती है, उन्होंने फिर एक बार महाराष्ट्र में ऐसा ही किया है...

जनज्वार। महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ इलाके में फिर एक बार जातिवादी हत्या का मामला सामने आया है। दलित युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सोमवार 8 जून की दोपहर के बाद का है। इसे लेकर सोशल मीडिया में फिर एक बार उबाल है और लोग पूछ रहे हैं कि क्या दलित जाति के केवल चुनावों में ही हिंदू होते हैं और बाकि समय उनकी श्रेणी नीची जाति की हो जाती है।


https://twitter.com/scribe_it/status/1270076423030489088?s=20

पुणे की सांगवी पुलिस ने 20 वर्षीय विराज जगताप की हत्या के आरोप में पिंपरी चिंचवड़ पुलिस 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। विराज प्रताप ही हत्या पुणे के सांगवी में हुई, जबकि वह पींपरी चिंचवाड़ इलाके का रहने वाला है। गिरफ्तार आरोपियों में ​लड़की का पिता और भाई भी हैं, जिन पर हत्या में शामिल होने के आरोप हैं।

सांगवी पुलिस थाने के इंस्पेक्टर अजय भोसले का कहना है​ कि इस मामले में जांच जारी है। हत्या के मामले में जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं, उसमें लड़की का पिता भी है। इंस्पेक्टर के अनुसार पिता को मंजूर नहीं था कि उसकी लड़की किसी और जाति के लड़के से प्यार करे।


https://twitter.com/ambedkariteIND/status/1270079676468334594?s=20

पर जातिवादी गुंडों ने हमला सोमवार की दोपहर के बाद किया। उन्होंने डंडों और पत्थरों से तबतक मारा जबतक कि उन्हें यकीन न हो गया कि वह अब जिंदा नहीं हैं। कुछ लोगों का कहना है कि उसे टैंपों से भी रौंदा गया। हालांकि पुलिस ने इसकी पु​ष्टी से इनकार किया है।

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और धारा 34 के तहत महाराष्ट्र के पुणे जिले के सांगवी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Next Story
Share it