Top
आंदोलन

6 महीने से नहीं मिला है दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों का वेतन, कैंडल मार्च के साथ किया प्रदर्शन

Janjwar Desk
16 Oct 2020 7:01 PM GMT
6 महीने से नहीं मिला है दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों का वेतन, कैंडल मार्च के साथ किया प्रदर्शन
x

photo : social media

जनज्वार, नई दिल्ली। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने वेतन को लेकर भाजपा शासित एमसीडी के खिलाफ शुक्रवार 16 अक्टूबर को कैंडल मार्च निकाला। डॉक्टरों ने विरोध जाहिर करते हुए भाजपा शासित एमसीडी से मांग की है कि "उनका पिछले 6 महीने से रुका हुआ वेतन तुरंत जारी किया जाए।"

डॉक्टरों के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए आम आदमी पार्टी के नेता भी कैंडल मार्च में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी की सरकार ने एमसीडी को प्रस्ताव दिया था कि अगर आप डॉक्टरों का वेतन नहीं दे पा रहे हैं और अस्पतालों को नहीं चला पा रहे हैं, तो उन्हें दिल्ली सरकार को सौंप दें।

आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि 28 जुलाई 2018 को नॉर्थ एमसीडी के मेयर आदेश गुप्ता ने केंद्र सरकार को एक पत्र लिखकर एमसीडी के अस्पतालों की जिम्मेदारी संभालने के लिए कहा था।

उन्होंने आगे कहा कि मैं एमसीडी से कहना चाहता हूं कि, "जब आप केंद्र सरकार को इन अस्पतालों की जिम्मेदारी देने के लिए तैयार थे तो अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कहने पर इन अस्पतालों को दिल्ली सरकार को क्यों नहीं सौंपा जा रहा है। इन अस्पतालों को केजरीवाल सरकार को न सौंपकर भाजपा शासित एमसीडी बहुत बड़ी गलती कर रही है। भाजपा को एमसीडी से इस्तीफा देकर उसे दिल्ली सरकार को सौंप देना चाहिए। दिल्ली सरकार इन अस्पतालों को बेहतर तरीके से चलाकर दिखाएगी।"

Next Story
Share it