Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

मानेसर में हिटाची और बेलसोनिका के कर्मचारियों ने निकाली ठेका मजदूर एकता रैली, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Janjwar Desk
21 April 2023 4:30 PM GMT
मानेसर में हिटाची और बेलसोनिका के कर्मचारियों ने निकाली ठेका मजदूर एकता रैली, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
x

file photo

ठेका मजदूरों को स्थाई करने की मांग न सिर्फ हिताची के मजदूरों की है, बल्कि हम बेलसोनिका में भी लंबे समय से ठेका मजदूरों को स्थाई करने की मांग कर रहे हैं, पर शासन-प्रशासन प्रबंधन इस पर कोई कार्रवाही नहीं कर रहा है...

आज 21 अप्रैल 2023 को प्रोटेरियल, आईएमटी मानेसर हरियाणा स्थित कंपनी के ठेका मजदूरों ने अपनी यूनियन, प्रोटेरियल (हिटाची) ठेका मजदूर यूनियन के नेतृत्व में ठेका मजदूर एकता रैली निकाली। यह रैली मारुति गेट नंबर 4 से शुरू होकर लगभग 8 किलोमीटर रास्ता तय कर मानेसर तहसील तक पहुंची, जहां एक सभा आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपनी बात रखी।

यूनियन के नेतृत्वकारी मजदूरों ने बताया कि हम लम्बे समय से प्रबंधन और शासन-प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन और शिकायत पत्र दे चुके हैं, पर अभी तक प्रबंधन द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

बेलसोनिका यूनियन के महासचिव अजीत ने बताया कि ठेका मजदूरों को स्थाई करने की मांग न सिर्फ हिताची के मजदूरों की है, बल्कि हम बेलसोनिका में भी लंबे समय से ठेका मजदूरों को स्थाई करने की मांग कर रहे हैं, पर शासन-प्रशासन प्रबंधन इस पर कोई कार्रवाही नहीं कर रहा है। इसके अलावा सभा को इंकलाबी मजदूर केंद्र, मजदूर सहयोग केंद्र और मारुति से निकाले गए मजदूरों के प्रतिनिधियों ने भी संबोधित किया।

सभा के अंत में तहसीलदार मानेसर को अपनी मांगों के संदर्भ में आंदोलनकारियों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।

Next Story

विविध