Top
आंदोलन

किसान आंदोलन Live : तीसरे दिन भी प्रदर्शनकारियों का सरकारी दमन, जगह-जगह आंसू गैस छोड़े, वाटर कैनन का भी प्रयोग

Janjwar Desk
27 Nov 2020 6:37 AM GMT
किसान आंदोलन Live : तीसरे दिन भी प्रदर्शनकारियों का सरकारी दमन, जगह-जगह आंसू गैस छोड़े, वाटर कैनन का भी प्रयोग
x
दिल्ली जा रहे किसानों को सिंघु बाॅर्डर पर रोक दिया गया। उन पर अश्रु गैस व वाटर कैनन का भी प्रयोग किया। किसानों का कहना है कि वे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं...

जनज्वार। किसान आंदोलन के तीसरे दिन भी किसानों का सरकारी दमन जारी है। जगह-जगह किसान प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे गए और वाटर कैनन का प्रयोग किया गया। दिल्ली-चंडीगढ हाइवे सिंगु बार्डर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। यहां प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इससे पहले पानीपत में किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए।


सिंगु बार्डर पर किसानों को आगे बढने से रोक दिया गया। यहां जुटे किसानों का कहना है कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए दिल्ली में प्रवेशकरना चाहते हैं और लोकतंत्र में सबको इसकी इजाजत है।

दिल्ली-बहादुरगढ हाइवे के पास टिकरी बाॅर्डर पर दिल्ली में प्रवेश कर रहे किसानों ने बेरिकेड के रूप में खड़े किए गए एक ट्रक को हटाने के लिए ट्रैक्टर का उपयोग किया। यहां पर पुलिस ने किसानों को हटाने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले का भी प्रयोग किया।

मोदी सरकार के कृषि कानून का विरोध करने के लिए दिल्ली कूच कर किसानों का यहां सुरक्षा बलों से टकराव भी हुआ। उधर, हरियाणा-पंजाब के बीच बाॅर्डर भी भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

Next Story
Share it