Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

रामनगर के मालधन के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का भारी अभाव, महिलाओं ने दिया धामी सरकार को अल्टीमेटम

Janjwar Desk
4 Aug 2023 12:57 PM GMT
रामनगर के मालधन के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का भारी अभाव, महिलाओं ने दिया धामी सरकार को अल्टीमेटम
x
मालधन में सामुदायिक अस्पताल में जांचें व चिकित्सक उपलब्ध ना होने के कारण ग्रामीणों को इलाज के लिए काशीपुर या रामनगर जाना पड़ता है। यहां पर मानकों के अनुरूप न तो चिकित्सक उपलब्ध है और ना ही पर्याप्त पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध है। मालधन का अस्पताल एक सफेद हाथी बन कर रह गया है....

Ramnagar news : महिला एकता मंच द्वारा मालधन नंबर 1 चंद्रनगर में आज 4 अगस्त को महिलाओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महिलाओं ने मालधन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था व प्राथमिक विद्यालय नारायण नगर में अध्यापकों की कमी तथा मालधन क्षेत्र में नशे के बढ़ते कारोबार पर गहरी चिन्ता व्यक्त की।

बैठक में अपनी बात रखते हुए गीता आर्या ने कहा कि मालधन क्षेत्र को जनप्रतिनिधियों ने पूर्णता उपेक्षित किया हुआ है। मालधन में सामुदायिक अस्पताल में जांचें व चिकित्सक उपलब्ध ना होने के कारण ग्रामीणों को इलाज के लिए काशीपुर या रामनगर जाना पड़ता है। यहां पर मानकों के अनुरूप न तो चिकित्सक उपलब्ध है और ना ही पर्याप्त पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध है। मालधन का अस्पताल एक सफेद हाथी बन कर रह गया है।

बबीता देवी ने कहा हमारे गाँव नारायण नगर के प्राथमिक विद्यालय में सौ से भी ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं परन्तु वहां पर एक ही अध्यापक नियुक्त किया गया है। जिससे बच्चो की पढ़ाई पर काफी असर पढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हजारों पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार है और दूसरी तरफ हमारे गांव के विद्यालय में अध्यापक नहीं हैं।

बैठक में महिलाओं ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि 15 दिनों के भीतर अस्पताल में मानकों के अनुसार चिकित्सकों की नियुक्ति तथा जांच आदि की सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई व नारायण नगर के प्राथमिक विद्यालय में अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गई तो जनता आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

बैठक मे ममता देवी,अल्का देवी, कौशल्या, कुसुम देवी, पुष्पा देवी, लक्ष्मी देवी, वैजयंती देवी, सरस्वती जोशी, पूनम, देवेश्वरी देवी समेत बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।

Next Story

विविध