Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

2 अप्रैल 2018 को भारत बंद आंदोलन में शहीद 13 नौजवानों की याद में खिरिया बाग में श्रद्धांजलि सभा आयोजित

Janjwar Desk
2 April 2023 2:16 PM GMT
2 अप्रैल 2018 को भारत बंद आंदोलन में शहीद 13 नौजवानों की याद में खिरिया बाग में श्रद्धांजलि सभा आयोजित
x
Azamgarh news : कोरोना काल में जिन गांवों किसानों ने देश को बचाया, आज उन्हीं को खत्म करने पर सरकार उतारू है। भूमिहीनों को सरकार जमीन नहीं देती, जो बची-खुची जमीनें हैं उनको छीनकर कॉरपोरेट को देने का काम किया जा रहा है...

Azamgarh news : आज 2 अप्रैल को आजमगढ़ के खिरिया बाग में 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद आंदोलन में शहीद हुए 13 नौजवानों को श्रद्धांजलि दी गई। किसानों मजदूरों के धरने के समर्थन में बाबा साहेब डाक्टर अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर आरपी गौतम, आजाद समाज पार्टी गोरखपुर मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र भारती, भीम आर्मी गोरखपुर मंडल अध्यक्ष रविंद्र सिंह गौतम शामिल हुए।

बाबा साहेब डाक्टर अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर आरपी गौतम ने कहा कि इस मुल्क को बचाने के लिए वंचित समाज ने हर दौर में कुर्बानी दी और जमीन बचाने के आपकी लड़ाई में हम आपके साथ हैं। उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल 2018 को जिस तरह से अपने अधिकारों के लिए लड़ने वाले मासूमों को गोलियों का शिकार बनाया गया, उसे हम भूल नहीं सकते, जिस संविधान को बचाने के लिए 13 नौजवान शहीद हुए आज उसी संविधान को बचाने की लड़ाई खिरिया बाग में माताएं-बहनें लड़ रही हैं।

आजाद समाज पार्टी गोरखपुर मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र भारती ने कहा कि जिस तरह से 2 अप्रैल 2018 को नौजवान अपने अधिकार के लिए सड़कों पर उतरे, उसने इस मोदी सरकार को ही सिर्फ नहीं हिलाया बल्कि देश के आंदोलनकारियों को दिशा दी। नागरिकता आंदोलन से लेकर ऐतिहासिक किसान आंदोलन ने देश को आंदोलनों का देश बना दिया।

भीम आर्मी गोरखपुर मंडल अध्यक्ष रविंद्र सिंह गौतम ने कहा कि कोरोना काल में जिन गांवों किसानों ने देश को बचाया, आज उन्हीं को खत्म करने पर सरकार उतारू है। भूमिहीनों को सरकार जमीन नहीं देती, जो बची-खुची जमीनें हैं उनको छीनकर कॉरपोरेट को देने का काम किया जा रहा है।

धरने को किसान नेता राजीव यादव, रामाज्ञा यादव, दुखहरन राम, किस्मती, रामकुमार यादव, नरोत्तम यादव, निशांत, नंदलाल यादव, सुनीता, अजय यादव ने संबोधित कियां। अध्यक्षता प्रेमचंद और संचालन नीलम ने किया।

Next Story

विविध