Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

मणिपुर हिंसा के खिलाफ फरीदाबाद में प्रदर्शन करने वाले मजदूरों ने लगाया RSS पर हमले का आरोप

Janjwar Desk
24 July 2023 8:28 AM GMT
मणिपुर हिंसा के खिलाफ फरीदाबाद में प्रदर्शन करने वाले मजदूरों ने लगाया RSS पर हमले का आरोप
x
प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस घटना के बाद गोछी थाने ने भी अपराधियों को बचाने की ही कोशिश की। शुरुआ में गोछी पुलिस चौकी में पुलिस एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करते रहे, लेकिन जनदबाव बढ़ने के बाद पुलिस को इन फासीवादी गुंडों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी पड़ी...

Manipur Horror : आज 23 जुलाई को इंकलाबी मजदूर केन्द्र और परिवर्तनकामी छात्र संगठन द्वारा मणिपुर की घटना के विरोध में गोछी (फरीदाबाद) में रैली का आयोजन किया गया था। रैली में मौजूद कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उनकी रैली जब विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए आगे बढ़ी तो सहदेव नाम के एक गुंडे के नेतृत्व में कुछ लड़कों ने रैली को रोकने की कोशिश की। उनकी ना सुनकर रैली जब आगे बढ़ने लगी तो उनमें से एक ने पीछे से लोहे के डंडे से हमारे एक साथी पर हमला किया और भाग गया। उसका पीछा कर रहे 2 साथियों पर भी गली में छिपे आरएसएस-भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमला किया गया। जिनके सिरों में चोटें आई हैं।

जानकारी के मुताबिक इस हमले में संतोष, दीपक और नितेश को गंभीर चोटें आई हैं, तीन अन्य के सिर पर हमला किया गया है। इसके साक्ष्य देते तमाम वीडियो इन संगठनों द्वारा मुहैया कराये गये हैं।


प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस घटना के बाद गोछी थाने ने भी अपराधियों को बचाने की ही कोशिश की। शुरुआ में गोछी पुलिस चौकी में पुलिस एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी करते रहे, लेकिन जनदबाव बढ़ने के बाद पुलिस को इन फासीवादी गुंडों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी पड़ी।

प्रदर्शकारी कहते हैं, ये घटना दिखाती है कि बीजेपी और आरएसएस किस तरह का भारत बनाना चाहते हैं। पहले बीजेपी द्वारा महज सत्ता के लिए मणिपुर में मैतई और कुकी के बीच में दंगे करवाए गए। तीन महीनों से जारी इन राज्य प्रायोजित हिंसा में अब तक 160 लोग मारे जा चुके हैं। 50 हजार लोग अपने घरों से विस्थापित हो चुके हैं। अनेकों महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घृणित घटनाएं घटी हैं। दो महिलाओं के साथ हुए वीभत्स कांड को तो पूरा देश देख ही चुका है। इन घटनाओं का देश और दुनिया में हर जगह विरोध हो रहा है। हर जगह मोदी सरकार की थू-थू हो रही है। ऐसे में देश के भीतर अपने विरोध से बौखलाई बीजेपी और पूरी संघ मंडली अपने खिलाफ उठ रही हर आवाज को दबाने पर आमादा हैं। गोछी में इमके व पछास के साथियों पर हुआ हमला इसी की तसदीक करता है।

इंकलाबी मजदूर केन्द्र और परिवर्तनकामी छात्र संगठन सरकार की हर ज्यादती के खिलाफ निरंतर आवाज उठाते रहे हैं। कार्यकर्ता कहते हैं हम इस तरह के हमलों से डरते नहीं हैं, आगे भी हम दोगुनी ताकत के साथ देश में बढ़ते हिंदू फासीवादी खतरे के खिलाफ निरंतर आवाज उठाते रहेंगे। बीजेपी और संघ परिवार के ऐसे कायराना हमले हमारी आवाज को नहीं दबा सकते।

Next Story

विविध