Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tejashwi Yadav Marriage: 'आवतानी बिहार त गर्दा उड़ाव तानी तोहार..!'मामा साधु यादव को तेज प्रताप की खुली चुनौती

Janjwar Desk
11 Dec 2021 10:45 AM GMT
Tejashwi Yadav Marriage: आवतानी बिहार त गर्दा उड़ाव तानी तोहार..!मामा साधु यादव को तेज प्रताप की खुली चुनौती
x
तेज प्रताप ने मामा को औकात में रहने की दी नसीहत
Tejashwi Yadav Marriage: तेजस्वी के अंतर धार्मिक विवाह से नाराज साधु ने कहा था कि लालू यादव के बेटे ने समाज में परिवार को कलंकित कर दिया। अब मामा को बड़े भांजे तेज प्रताप ने औकात में रहने की नसीहत ही है...

Tejashwi Inter Religion Marriage: लालू यादव (Lalu Yadav) के छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की शादी के बाद उनके मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) नाखुश हैं। क्रिश्चियन लड़की से शादी करने पर साधु यादव ने तेजस्वी ()Tejashwi Wife को जमकर भला-बुरा कहा। पूरे लालू परिवार से नाराज साधु ने तेजस्वी को 'भकचोंहर' तक कह दिया। पिता और भाई पर मामा साधु यादव द्वारा बयानबाजी के बाद लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अब करारा जवाब दिया है। ठेठ अंदाज में तेज प्रताप ​​​​​​ने ट्वीट कर मामा को खुली चुनौती देते हुए कहा कि, " रूकअ हम आवतानी बिहार त गर्दा उड़ाव तानी तोहार..!" तेज प्राप ने मामा साधु यादव (Rabri Devi Brother) को औकात में रहने की नसीहत दी है।

छोटे भाई के सपोर्ट में तेज प्रताप (Tej Pratap) ने कहा कि "हिम्मत है तो सामने आकर कृष्ण से भिड़ें। कंस का वध निश्चित है। भगवान कृष्ण ने भी कंस का वध किया था। जब जब अर्जुन पर विपदा आई है कृष्ण सामने खड़े हुए हैं।" ट्विटर पर तेजप्रताप ने कहा कि, "बुढ़-बुजुर्ग बाड़अ, तनिक औकात में रहहल सीख..। पाजामा से बाहर आवल के कौनो जरूरत नईखे...।" बता दें कि तेज प्रताप अक्सर खुद को कृष्ण और छोटे भाई तेजस्वी यादव को अर्जुन से संबोधित करते हैं।

तेजस्वी की अंतर धार्मिक शादी से साधु नाराज

तेजस्वी के ईसाई धर्म की लड़की से शादी करने के बाद राबड़ी देवी (Rabri Devi) के भाई साधु यादव ने खुलकर अपनी नाराजगी दिखाई है। शुक्रवार को उन्होंने कहा था कि लालू परिवार (Lalu Faily) यादव का वोट मांगते हैं पर शादी दूसरे धर्म में जाकर करते हैं। साधु ने कहा कि लालू यादव के बेटे ने समाज में परिवार को कलंकित कर दिया। उन्होंने कहा कि "यादवों के भरोसे लालू यादव सालों तक बिहार के सत्ता में बने रहे, लेकिन अब वही यादव समाज तेजस्वी यादव का विरोध करेगा। क्या यादव समाज में लड़कियों की कमी हो गई थी, जो तेजस्वी ने ईसाई धर्म की लड़की से शादी कर ली।" साधु ने कहा कि वोट मांगने के लिए ये बिहार के यादव लोगों से अपील करते हैं पर शादी के लिए दूसरे सूबे की गैर धर्म (Other Religion) की लड़की को चुनते हैं। बिहार लालू यादव की बपौती नहीं है। तेजस्वी की शादी पर मामा ने कहा कि, "बिहार में वो आए तो जूते चप्पल से स्वागत करेंगे। इसने नाम पर बट्टा लगा दिया।"

तेज प्रताप ने मामा को दिया करारा जवाब

वहीं, मामा को जवाब देते हुए तेजप्रताप ने कहा कि "उनको हम सब की कामयाबी से जलन हो रही है। जनता इनको खूब गाली दे रही है। 15 साल में इन जैसे लोगों ने बदनाम करने का काम किया। ये भूल गए हैं कि शिल्पी कांड में इनका नाम था।" लालू के बड़े बेटे ने कहा कि साधु यादन अपनी औकात भूल गए हैं। किनके वजह से बिहार में पैदा हुए हैं, भूल गए हैं। दूसरे पर आरोप लगाने से उनको क्या फायदा। किसी के व्यक्तिगत जीवन में पड़ने से उनको क्या मतलब है।

तेजस्वी की पत्नी का धर्म परिवर्तन

सूत्रों की मानें तो लालू परिवार की बहू बनने से पहले तेजस्वी की पत्नी (Tejashwi Wife Rachel) रसेल/रेचल ने ईसाई धर्म छोड़कर हिंदू बनीं। तेजस्वी और उनकी पत्नी बचपन के दोस्त हैं। उनकी पत्नी ने शादी से पहले क्रिश्चियन धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को कबूल किया है। इसके चलते उनका नाम भी बदल गया है। लालू परिवार में शामिल होने से पहले ही वे रेचल/रसेल से राजेश्वरी यादव हो गई हैं। हालांकि, तेजस्वी यादव के परिवार से किसी ने भी अब तक छोटी बहू के नाम या पहचान के बारे में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Next Story

विविध