Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

PM MODI की सुरक्षा ड्यूटी में फतेहपुर से बनारस गए 122 पुलिसकर्मी 31 घंटे बाद भी नहीं लौटे वापस, SP ने किया लाइनहाजिर

Janjwar Desk
27 Oct 2021 9:04 AM GMT
fatehpur news
x

(प्रधानमंत्री की सुरक्षा से वापस ही नहीं लौटे पुलिसकर्मी)

ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में 122 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर जांच बैठाई गई है। जिले से वीआईपी ड्यूटी में 162 पुलिस कर्मी 22 अक्तूबर को तैनाती स्थलों पर रवाना हुए थे...

Fatehpur Police (जनज्वार) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए वाराणसी गए फतेहपुर जिले में तैनात 122 पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी ही भूल गए। वह अपने तैनाती स्थलों पर वापस नहीं पहुंचे। औचक चेकिंग में मामला सामने आया तो एसपी फतेहपुर के होश उड़ गए। एसपी ने सर्किल सीओ और थानेदारों को कड़ी फटकार लगाई।

ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में 122 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर जांच बैठाई गई है। जिले से वीआईपी ड्यूटी में 162 पुलिस कर्मी 22 अक्तूबर को तैनाती स्थलों पर रवाना हुए थे। जिसमें 37 उपनिरीक्षक, 31 हेड कांस्टेबल और 94 कांस्टेबल शामिल थे।

प्रधानमंत्री ड्यूटी 25 अक्तूबर की शाम को समाप्त हो गई थी। जिसके बाद एएसपी और सीओ जिले में लौट आए। एसपी राजेश कुमार सिंह ने ड्यूटी पर जाने वालों की मंगलवार रात समीक्षा की। जिसमें ड्यूटी समाप्त होने के 31 घंटे के बाद 20 एसआई, 24 हेड कांस्टेबल और 78 कांस्टेबल थानों पर नहीं पहुंचे।

इसी दौरान एसपी ने सभी सर्किल सीओ से स्पष्टीकरण मांगा। 21 थाना प्रभारियों को चेतावनी की नोटिस जारी की है। एसपी ने बताया कि कुल 122 पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है। उनकी सीओ सर्किल वार जांच करेंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई बढ़ाई जाएगी।

एसपी ने बताया कि सभी पुलिस कर्मियों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा। चरित्र पंजिका पर अनुशासन संबंधी विभागीय कार्रवाई पंजीकृत कराई जाएगी। इस दंडात्मक कार्रवाई के बाद थाने भेजने पर विचार किया जाएगा। थाना प्रभारियों को पुलिस कर्मियों के समय से वापस न आने पर गैरहाजिरी अंकित न कराए जाने के कारण चेतावनी दी गई है।

चेकिंग में सबसे अधिक तीनों थानों के पुलिसकर्मी नहीं लौटे हैं। इन थानो में धाता के 10 पुलिसकर्मी, असोथर थाने से नौ पुलिसकर्मी, तो ललौली थाने के सात पुलिसकर्मी प्रधानमंत्री की ड्यूटी से वापस नहीं लौटे। जिसके बाद सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

Next Story

विविध