Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

फैसला : 5 चुनावी राज्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं छप सकेगी PM मोदी की फोटो!

Janjwar Desk
9 Jan 2022 6:39 PM GMT
फैसला : 5 चुनावी राज्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं छप सकेगी PM मोदी की फोटो!
x

file photo

Election Commission: चुनाव आयोग ने शनिवार 8 जनवरी को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे...

Election Commission : वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट(Vaccination Certificate) पर पीएम मोदी(PM Modi) की फोटो को लेकर नई खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक आधिकारिक सूत्र के हवाले सो जानकारी मिली है कि पांच चुनाव वाले राज्यों में आचार संहिता लगने के कारण जारी किए कोविड सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं लग सकेगी।

सूत्र ने यह भी जानकारी दी है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मोदी की तस्वीर को वैक्सीन सर्टिफिकेट से बाहर करने के लिए को-विन प्लेटफॉर्म पर जरूरी फिल्टर लगावाएगा। बता दें कि चुनाव आयोग ने हाल ही में पांच राज्यों में चुनावों की गोषणा की है।

बताते चलें कि चुनाव आयोग ने शनिवार 8 जनवरी को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे। जिसकी 10 मार्च को मतगणना होगी। कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू की जा चुकी है।

इससे पहले भी हो चुकी है पहल

गौरतलब है कि, मार्च 2021 में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों द्वारा उठाई गई शिकायतों के बाद चुनाव आयोग द्वारा सुझाए गए असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में हुए चुनावों के दौरान इसी तरह की पहल की गई थी।

Next Story