Top
राष्ट्रीय

नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर अब तक 7 गिरफ्तार, एक बीजेपी नेता पर भी एफआईआर

Janjwar Desk
11 Dec 2020 12:03 PM GMT
नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर अब तक 7 गिरफ्तार, एक बीजेपी नेता पर भी एफआईआर
x
  • बंगाल पुलिस के मुताबिक जेपी नड्डा के काफिले को जेड कटेगरी सुरक्षा के अलावा बंगाल पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा भी मुहैया कराई थी....

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पश्चिम बंगाल में हुए हमले की घटना पर अब एक्शन तेज हो गया है। बंगाल पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अभी तक 3 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं जबकि सात लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं बंगाल पुलिस ने पत्थरबाजी मामले में भी कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। इसके अलावा पुलिस ने एक एफआईआर बीजेपी नेता राकेश सिंह के खिलाफ दर्ज की है। जिनपर भीड़ को भड़काने का आरोप लगा है।

बंगाल पुलिस के मुताबिक जेपी नड्डा के काफिले को जेड कटेगरी सुरक्षा के अलावा बंगाल पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा भी मुहैया कराई थी। जेपी नड्डा के काफिले के रास्ते और कार्यक्रम की जगह पर 4 एडिशनल एसपी, 8 डिप्टी एसपी, 8 इंस्पेक्टर, 30 अफसर, 40 जवान आरएएफ, 145 कॉन्स्टेबल सहित 350 CV तैनात किए गए थे।

बताते चलें कि जिस वक्त बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा डायमंड हार्बर की ओर जा रहे थे उसी वक्त रास्ते में उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए और हमला किया गया। इस दौरान जेपी नड्डा तो बुलेटप्रूफ गाड़ी की वजह से सुरक्षित रहे, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय को चोट आई। भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर इस तरह हुए हमले के बाद से ही बीजेपी गुस्से में है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कर जेपी नड्डा, कैलाश विजयवर्गीय का हाल जाना तो वहीं अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत अन्य सभी मंत्रियों ने हमले की निंदा करते हुए ममता सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। इस पूरे मामले को लेकर बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है। राज्यपाल का कहना है कि बंगाल में कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है, ममता सरकार संविधान का पालन नहीं कर रही है।

बीजेपी के आक्रामक रुख के बाद ममता बनर्जी ने जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को नौटंकी करार दिया है और कहा है कि जब जेड सुरक्षा है, तो फिर कोई कैसे इस तरह अटैक कर सकता है। ममता के दावों से अलग राज्यपाल ने अपनी रिपोर्ट में स्थानीय पुलिस की लापरवाही की तरफ उंगली उठाई है।

Next Story

विविध

Share it