राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 5 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
4 Oct 2021 5:14 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 5 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 5 October 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 5 October 2021: पैंडोरा पेपर्स (Pandora Papers) के नाम से बड़ा खुलासा हुआ है। 14 कंपनियों के 1 एक करोड़ 19 लाख से ज्यादा दस्तावेजों की एक साल तक पड़ताल करने के बाद खुलासा हुआ है कि इसमें भारत के उन बड़े उद्योगपतियों, कारोबारियों, व्यापारियों, खिलाड़ियों, मंत्रियों, नेताओं के नाम भी शामिल हैं जिन्होंने विदेशों में गुप्त तरीके से धन को छुपाया। इनमें भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर का भी नाम शामिल है। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर और ससुर आनंद मेहता के नाम से ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में सास इंटरनेशनल नाम की एक कंपनी रजिस्टर्ड थी। इस कंपनी की जानकारी पहले पनामा पेपर्स में आई थी जिसके बाद इसे लिक्विडेट कर दिया गया था। इस विदेशी सम्पति को 2016 में लिक्विडेट किया गया और 26.8 लाख डॉलर के शेयरों का बायबैक कर लिया गया यानी बाजार से अपने शेयर को वापस खरीद लिया गया।

Read Full Story : Pandora Papers Leak : भारत के धनकुबेरों ने विदेशों में गुप्त तरीके से पैसे को लगाया ठिकाने, सचिन समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल

Cartoonist Lars Vilks Death : स्वीडन के कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया में आ रही रिपोर्टों के मुताबिक लार्स विल्क्स एक पुलिस वाहन में सवार थे, जिसे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। यह घटना रविवार 3 अक्टूबर को दिन में घटित हुयी। स्वीडिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबकि, स्वीडन के क्रोनोबर्ग प्रांत के मार्करीड में रविवार 3 अक्टूबर की दोपहर को 3 बजे के करीब लार्स विल्क्स की कार सड़क हादसे का शिकार हुई थी। इस सड़क हादसे में पुलिस की गाड़ी में सवार दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई। वहीं ट्रक के ड्राइवर को भी गंभीर चोटें आई हैं। 75 वर्षीय विल्क्स के थे और उन्हें पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी। पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून बनाने के बाद से स्वीडिश कार्टूनिस्ट को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रहीं थीं जिस कारण से वे हमेशा पुलिस की सुरक्षा में रहते थे।

Read Full Story : Lars Vilks Death : पैगंबर मोहम्मद का विवादास्पद कार्टून बनाकर चर्चा में आये लार्स विल्क्स की कार एक्सीडेंट में मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri) के सिलसिले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र (Ajay Mishra) के बेटे आशीष की गिरफ्तारी की मांग के बीच किसान नेताओं (Farmers Leaders) की ओर से तिकोनिया थाने में व्यवसायी समेत तेरह अन्य के खिलाफ हत्या, दंगा सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सुमित जायसवाल नाम के एक व्यक्ति ने उसी पुलिस स्टेशन पर अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने, लापरवाही के कारण मौत और हत्या के आरोप की एक अलग एफआईआर (FIR) दर्ज कराई थी।

Read Full Story : Lakhimpur Kheri : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे समेत 13 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

2 अक्टूबर को ड्रग्स मामले में बेटे आर्यन खान के गिरफ्तारी के बाद पिता शाहरुख खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सूत्रों की मानें तो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) जल्द ही अभिनेता शाहरुख खान के आलिशान घर 'मन्नत' पर सर्च ऑपरेशन कर सकती है। आपको बता दें कि बीते शनिवार यानि 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में छापेमारी की थी, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(NCB) की टीम ने आर्यन खान और पकडे़ गए सभी आरोपियों को मुंबई से गोवा जा रहे 'कॉर्डेलिया क्रूज़' के पोत पर चल रहे रेव पार्टी में मंहगे ड्रग्स का सेवन करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपियों के घर पर एनसीबी(NCB) सर्च ऑपरेशन कर रही है। ऐसे में संभावना है कि शाहरुख खान के घर 'मन्नत' पर भी सर्च ऑपरेशन किया जा सकता है।

Read Full Story : Aryan Khan Drug Case: शाहरुख खान के 'मन्नत' पर NCB का सर्च ऑपरेशन

Next Story

विविध

Share it