राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 26 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
25 Sep 2021 5:21 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar, 26 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x
Aaj Ki Taza Khabar, 26 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार...

Aaj Ki Taza Khabar, 26 September 2021: राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) स्थित चाकसू में आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे में 5 छात्रों समेत छह लोगों की मौत हो गई। यह हादसा शनिवार सुबह NH12 निमोडिया रोड के पास हुआ।जहाँ एक बेकाबू इको (Eco) वैन ट्रक में जा घुसी। जिससे वैन में सवार छह लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि अन्य 5 घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए जयपुर के सवाई मान सिंह और महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह दुर्घटना शनिवार सुबह 5:30 बजे हुई। सभी मृतक और घायल बारां जिले के रहने वाले हैं। यह सभी शुक्रवार रात एक वैन में बारां से सीकर के लिए रवाना हुए थे। वैन में कुल 11 लोग सवार थे। इनमें 10 युवक और एक चालक शामिल था। यह सभी छात्र रविवार को होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET) देने जा रहे थे। इनका परीक्षा सेंटर सीकर जिले में पड़ा था।

Also Read : Rajasthan News : जयपुर के चाकसू में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा वैन और ट्रक की भिड़ंत में 5 छात्रों समेत 6 की मौत

Gujarat News : आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से गुजरात (Gujarat) के एक बड़े हीरा कारोबारी और एक्सपोर्टर (Exporter) के यहां छापेमारी कर 500 करोड़ से ज्यादा की टैक्स (Income Tax) चोरी का दावा किया गया है। आयकर विभाग ने हीरा कारोबारी के ठिकानों पर 22 और 23 सितंबर को छापेमारी की थी। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानि सीबीडीटी ने यह जानकारी आज शनिवार को साझा की है। जानकारी के मुताबिक इस समूह के महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) और गुजरात के मोरबी, सूरत, नवसारी और वांकानेर में टाइल्स (Tiles) का बिजनेस भी है। छापेमारी (IT Raid) की कार्रवाई अब भी जारी है। सीबीडीटी की ओर से दावा किया गया है कि उन्हें आंकड़ों के शुरुआती आकलन से पता चला है कि समूह ने 518 करोड़ रुपये के छोटे और पॉलिश वाले हीरों की खरीद व बिक्री बिना हिसाब-किताब के की है।

Also Read : Gujarat News : गुजरात के हीरा कारोबारी के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, 518 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का दावा

supreme Court : सुप्रीम कोर्ट ( supreme Court) की आधिकारिक मेल आईडी (E-mail ID) से फुटनोट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तस्वीर और केंद्र सरकार का नारा "सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास" के इस्तेमाल पर विवाद हो गया। इस तस्वीर पर सुप्रीम कोर्ट ने आपत्ति जताते हुए इसे हटाने का आदेश दिया जिसमें सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने ईमेल में जुड़ी सुविधा उपलब्ध कराने वाले नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) को यह निर्देश दिया कि स्लोगन (slogan) को हटाएं और मौजूदा तस्वीर की जगह सुप्रीम कोर्ट की तस्वीर का इस्तेमाल करें। जिसके बाद नई तस्वीर के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के फोटो का इस्तेमाल किया गया।

Also Read : Supreme Court का NIC को आदेश, आधिकारिक ईमेल से हटाएं PM मोदी की तस्वीर और 'सबका साथ सबका विकास' का नारा

Sangam Lal Gupta Viral Video : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में यहां से भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की जा रही है। इसके अलावा वायरल हो रहे वीडियो में संगम लाल के वाहन में कुछ लोग तोड़फोड़ कर रहे हैं।

रअसल, प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) मौजूद थे। इस बीच बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। दोनों के समर्थकों के बीच जमकर नारेबाजी हुई और देखते ही देखते बवाल शुरू हो गया।

Also Read : Sangam Lal Gupta Viral Video : भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई का वायरल हुआ वीडियो, प्रमोद तिवारी पर आरोप

Next Story

विविध

Share it