राष्ट्रीय

शादी के 15 साल बाद टूटा आमिर खान-किरण राव का रिश्ता, अलग होने का किया फैसला, कहा- साथ करते रहेंगे काम

Janjwar Desk
3 July 2021 7:10 AM GMT
शादी के 15 साल बाद टूटा आमिर खान-किरण राव का रिश्ता, अलग होने का किया फैसला, कहा- साथ करते रहेंगे काम
x

शादी के 15 साल बाद टूटा आमिर-किरण का रिश्ता

फिल्म लगान के सेट पर आमिर खान और किरण राव की हुई थी पहली मुलाकात, 2005 में की थी शादी, कई फिल्मों में दोनों ने साथ मिलकर किया काम, अब 15 साल बाद रिश्ता टूटने की खबर से फैंस निराश

जनज्वार ब्यूरो। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान और उनकी फिल्म मेकर पत्नी किरण राव ने अलग होने का फैसला किया है। आमिर और किरण ने एक जॉइंट स्टेटमेंट के जरिये इस बात का ऐलान किया है कि अब दोनों साथ नहीं है। उनके रास्ते अलग हो रहे हैं। यह खबर उनके फैंस के लिए चौंकाने वाली है। बता दें कि साल 2005 में आमिर खान ने दूसरी शादी की थी। कई फिल्मों में दोनों ने साथ मिलकर काम किया है।

आमिर-किरण ने जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर किया अलग होने का ऐलान

आमिर खान और किरण राव ने एक संयुक्त बयान जारी कर सबको अपने इस फैसले से चौंका दिया है। अपने बयान में लिखा, 'इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और खुशी को शेयर किया है। हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा।


अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। पति-पत्नी के तौर पर नहीं, बल्कि को-पैरेंट्स और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले अलग होने के प्लान पर सोचना शुरू किया था। अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं।

बनें रहेंगे कारोबारी रिश्ते

दोनों ने अपने बयान में आगे लिखा, 'हम दोनों अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह शेयर करेंगे। हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, और उसका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे। हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

इस दौरान दोनों ने अपने परिवार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा हमारे रिश्ते में निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद, जिनके बिना हम यह स्टेप लेने में इतना सुरक्षित महसूस नहीं करते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत की तरह देखेंगे। धन्यवाद और प्यार, किरण और आमिर।

2005 में हुई थी शादी

आमिर खान और किरण राव की मुलाकात फिल्म लगान के सेट्स पर हुई थे। किरण फिल्म लगान में बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं। इस बात का खुलासा खुद आमिर ने एक इंटरव्यू में किया था। आमिर ने कहा था कि रीना से तलाक के बाद जब मैं पहली बार किरण से मिला, उस वक्त हमारी कोई खास बातचीत भी नहीं हुई थी। आमिर खान ने बताया था कि एक बार किरण ने उन्हें फोन किया। और यह फोन कॉल करीब 30 मिनट तक चला, जिसके बाद वो किरण को डेट करने लगे।

करीब एक-दो साल तक हम ऐसे ही मिलते रहे, जिसके बाद हमारे बीच प्यार हुआ। और 28 दिसंबर 2005 को आमिर-किरण ने शादी कर ली थी। हालांकि, इस इंटरव्यू के दौरान आमिर ने कहा था कि वह किरण के बिना अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकते। लेकिन, अब इन दोनों के तलाक की खबर सामने आ गई है। बता दें कि 2011 में सरोगेसी की मदद से दोनों ने बेटे आजाद का स्वागत किया था।

बता दें कि किरण से पहले आमिर खान ने रीना दत्ता से शादी की थी। आमिर खान ने साल 2002 में अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दिया था। रीना दत्ता संग आमिर खान के दो बच्चे - आयरा खान और जुनैद खान हैं।

Next Story

विविध

Share it