Top
राष्ट्रीय

जातिगत सर्वे के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर लगाया आरोप, UP में ठाकुर अफसरों का बोलबाला

Janjwar Desk
28 Sep 2020 6:30 AM GMT
जातिगत सर्वे के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर लगाया आरोप, UP में ठाकुर अफसरों का बोलबाला
x

यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही : संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि सर्वे को लेकर जिन लोगों के दिमाग में थोड़ा सा भी गलतफहमी रही होगी तो इस आंकड़े के बाद उनके दिमाग में अब कोई भी गलतफहमी नहीं रह जाएगी

जनज्वार, लखनऊआम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जातिगत राजनीति को लेकर एक सर्वे कराने का दावा किया है। रविवार 27 सितंबर को दिए अपनो एक बयान में संजय सिंह ने कहा कि मैंने एक सर्वे कराया था। सर्वे में पूछा गया था कि क्या योगी सरकार जातिवादी और ठाकुरवादी है? जिसमें 63 फीसदी जनता ने कहा था कि योगी सरकार जातिवादी है और 29 फीसदी ने कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है।

संजय सिंह पर इस सर्वे को लेकर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के बाद आप नेता कहा कि प्रदेश के 39 जिलों में एक ही जाति विशेष यानी ठाकुर जाति के 46 शीर्ष अधिकारियों की पोस्टिंग है। क्या यह जातिवाद नहीं है? क्या प्रदेश सरकार को शीर्ष पदों पर तैनाती के लिए अन्य जातियों से अधिकारी नहीं मिले। क्या यही भाजपा का रामराज्य है? क्या यही योगी का रामराज्य है?

संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता के साथ अन्याय और अत्याचार नहीं होने दूंगा। सत्ता के बदौलत जातिवाद और ठाकुरवाद को नहीं होने दिया जाएगा। योगी जी आप ठाकुरों के लिए काम कीजिए, लेकिन दूसरी जातियों की उपेक्षा मत कीजिए। उनके साथ अन्यायपूर्ण रवैया मत अपनाइये। प्रदेश की 24 करोड़ जनता आपकी तरफ देख रही है उसका ख्याल रखिए।

सांसद एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि मैं आपके (योगी सरकार) नोटिस, मुकदमा और गिरफ्तारी से डरने वाला और जाकर घर में छिपने वाला नहीं हूं। आप चाहे कितना भी मुकदमा दर्ज करो, आवाज बुलंद करता रहूंगा। क्योंकि मैं अपने सर्वे और बयान पर सौ फीसदी कायम हूं। संजय सिंह ने कहा कि सर्वे को लेकर जिन लोगों के दिमाग में थोड़ा सा भी गलतफहमी रही होगी तो इस आंकड़े के बाद उनके दिमाग में अब कोई भी गलतफहमी नहीं रह जाएगी।

Next Story

विविध

Share it